Area 51 में आया करते थे एलियन ! चौंकाने वाली जानकारी आई सामने

Lalit Rai
Sep 15, 2023

अमेरिका में एरिया 51

एरिया 51 अमेरिका के नेवादा में है. इस जगह के बारे में अमेरिकी जनता भी नहीं जानती थी. हालांकि बाद में इसे लेकर कई सवाल पूछे गए और फिर पता चला कि यहां क्या होता है.

इसलिए लगने लगे कयास

क्या एरिया 51 में एलियन आते थे या उन पर अध्ययन किया जाता था. दरअसल एलियन की थ्योरी इस वजह से आई क्योंकि अमेरिकी सरकार भी कुछ बताने से कतराती थी लिहाजा कयासों के बाजार गर्म हो गए.

सैन्य रिसर्च का काम

आखिर एरिया 51 में होता क्या था. दरअसल द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद अमेरिका और रूस ने अलग अलग जगहों गुप्त सैन्य बेस बनाए थे. जहां वो संभावित खतरों के मद्देनजर सैन्य रिसर्च का काम करते थे.

अमेरिका का गोलमोल जवाब

ऐसा माना गया कि एलियंस पर भी अध्ययन होता है क्योंकि एलियंस या अनआइडेंटिफाइड ऑब्जेक्ट्स के बारे में नासा और अमेरिकी सरकार दोनों गोलमोल जवाब देते थे

एलियंस के शव

एरिया 51 की चर्चा के पीछे मेक्सिको की संसद में दिखाए गए एलियंस के शव हैं. मोसाने नाम के यूफोलॉजिस्ट ने शवों को दिखाया था हालांकि अमेरिकी विशेषज्ञ उनके दावों को गलत बताते हैं.

UFO पर शोध की जरूरत

हाल ही में नासा ने अनआइडेंटिफाइड ऑब्जेक्ट पर 33 पेज की रिपोर्ट पेश की है जिसके मुताबिक इस विषय पर और शोध की जरूरत है.

बेहतर तकनीक की आवश्यकता

नासा का कहना है कि हम लोगों के पास जो तकनीक उपलब्ध है वो पर्याप्त नहीं है इसके लिए एलन मस्क की सैटेलाइट्स का उपयोग किया जा सकता है.

एलियंस से इनकार नहीं

अमेरिका जानकारों का कहना है कि स्पेस में एलियंस के होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. इस विषय पर संगठित प्रयास और सोच की आवश्यकता है.

मोसाने के दावे पर ऐतराज

मेक्सिकी की संसद में यूफोलॉजिस्ट मोसाने ने एलियंस के दो शवों को प्रदर्शन किया था. हालांकि पश्चिमी विशेषज्ञ कहते रहे हैं कि पहले भी इस तरह के दावे किए गए थे जो सच्चाई से परे निकले

VIEW ALL

Read Next Story