इन महिलाओं ने पहनी दुनिया की सबसे महंगी वेडिंग ड्रेस

Shwetank Ratnamber
Sep 06, 2023

सेरेना विलियम्स

अपनी शादी की पर इन सेलिब्रेटी महिलाओं ने जितनी रकम खर्च की उसे जानकर किसी के भी होश उड़ जाएंगे. लॉन टेनिस की दिग्गज खिलाड़ी ने रिपोर्ट्स के मुताबिक 34 लाख डॉलर यानी करोड़ों रुपये गाउन पहना था. भारत में तो इतने में हजारों गरीब बच्चियों की शादी हो जाए.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का वेडिंग गाउन भी करोड़ों रुपये का था.

विक्टोरिया स्वारोस्की

विक्टोरिया स्वारोस्की की शाही शादी में भी करोड़ो रुपये की वेडिंग ड्रेस पहनी गई थी.

सलमा हयाक

एक्ट्रेस सलमा ने अपनी शादी में करीब 4 करोड़ रुपये का वेडिंग गाउन पहना था.

किम कर्दाशियां

सेलिब्रेटी किम ने अपनी शादी पर करीब पांच करोड़ रुपये की ड्रेस पहनी थी.

केट मिडेल्टन

ब्रिटिश शाही घराने में प्रिंस विलियन के साथ हुई इस शादी में केट ने करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये की वेडिंग ड्रेस पहनी थी.

अमाल

अमाल की शादी हॉलीवुड एक्टर जॉर्ज क्लूनी से हुई थी. तब उन्होनें करीब पौने चार लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब तीन करोड़ से ज्यादा की वेडिंग ड्रेस पहनी थी.

चिआरा

सोशल मीडिया स्टार चियारा ने 2018 में रैपर फेडेज से शादी की और उन्होंने 323400 पाउंड की सबसे महंगी और लुभावनी क्रिश्चियन डायर वेडिंग ड्रेश पहनी थी.

मैरी-चैंटल मिलर

इस खूबसूरत दुल्हन, जिसका नाम पहले मैरी-चैंटल मिलर था. जिन्होंने 1995 में ग्रीस के क्राउन प्रिंस पावलोस से शादी की थी. अपने शानदार लेस वाले वैलेंटिनो वेडिंग गाउन को पहनकर, वह वास्तव में दुनिया की सबसे खूबसूरत राजकुमारी लग रही थीं. उस दौर में उनके गाउन की कीमत 173,250 पाउंड स्टर्लिंग थी. यानी ये जोड़ा भी करोड़ों रुपये का था.

नादिरा बानो

इस शादी को मुगल सल्तनत की सबसे महंगी शादी कहा जाता है. शाहजहां के बेटे दारा का निकाह नादिरा बानों के साथ फरवरी, 1633 में हुआ. करीब चार सौ साल पहले हुई इस शादी में उस दौर के लाखों रुपए खर्च हुए थे. तब दारा शिकोह की बेगम नादिरा ने जो लहंगा पहना उसकी कीमत आज के हिसाब से करोड़ों में थी.

VIEW ALL

Read Next Story