एक रात रुकने का खर्च 36 लाख, ये हैं दुनिया के सबसे महंगे होटल

दुनिया में मंहगे और आलीशान होटलों की कमी नहीं है. जहां ठहरना कई लोगों का सपना होता है. आप भी ऐसा ही कुछ सपना देख रहे हैं, तो नजर डालें 10 मंहगे होटलों पर

द रॉयल विला, ग्रीस

ग्रीस के इस आलीशान होटल में रुकने का सपना हर किसी का होता है. यहां ठहरने वाले गेस्‍ट को प्राइवेट जेट में घुमाया जाता है. होटल के कर्मचारी आपको सेलेब्रिटी जैसा ट्रीट करते हैं. ऐसा हो भी क्‍यों न, आखिर यहां एक दिन के रुकने का किराया भी 30 लाख रुपये है.

फोर सीजन होटल, USA

न्‍यूयॉर्क शहर में बने इस होटल को बनाने में सात साल लगे थे. यह काफी आकर्षक और आलीशान होटल है. यहां पर एक रात ठहरने का किराया 36 लाख रुपये है. यहां पर लोगों को अनलिमिटेड शैंपेन और मसाज दी जाती है.

एटलांटिस द रॉयल, दुबई

Atlantis The royal यह दुनिया का सबसे महंगा होटल है, जिसका एक रात का किराया 100,000 अमेरिकी डॉलर जो (लगभग 83 लाख रुपये) है.

राज पैलेस होटल, जयपुर

राजस्‍थान के जयपुर में बना यह रॉयल होटल भी काफी मंहगा है. स्वीट की दीवारों को सोने की पत्ती, शीशे से बनाया गया है वहीं फर्निचर को गोल्ड, सिल्वर और आईवरी से बनाया गया है. इसका एक रात का किराया 29 लाख रुपये है.

होटल मार्टिनेज, फ्रांस

फ्रांस के इस होटल में एक रात रुकने के लिए आपको 26 लाख रुपये देने पड़ेंगे. होटल को 290 स्क्वेर मीटर टैरिस, प्राइवेट बटलर, टर्किश बाथ, ऑन कॉल कार, आर्ट डिको से प्रेरित इंटीरियर और फाइव स्‍टार फूड आपके सुकून में और चार चांद लगा देते हैं.

द कनॉट होटल, लंदन

लंदन का यह प्रीमियर पैंटहाउस स्वीट मेफेयर लग्जरी का मजा देती है. इसका इंटिरियर फर्नीचर, आर्ट, लिमिटिड बुक्स और यूनिक एंटीक्स से बनाया गया है. एक रात का किराया 15 लाख रुपये है.

द पैलेस होटल, सैन फ्रांसिस्को

यह अमेरिका का दूसरा सबसे महंगा होटल है, जिसके एक रात का किराया 30 लाख रुपये है. यहां आपको हर तरीके की सुविधाएं मिलेंगी.

द बुर्ज खलीफा, दुबई

यह दुनिया की सबसे ऊंची इमारत में स्थित होटल है, जिसके एक रात के लिए आपको लगभग 25 लाख रुपये तक चुकाने पड़ सकते हैं.

द मुराका, मालदीव

मालदीव में कॉनराड मालदीव रंगाली आईलैंड रिसॉर्ट में 'द मुराका' नाम का ये लक्जरी दो-लेयर रेसिडेंट है. यह समुद्र तल से 16 फीट नीचे डूबा हुआ है, जिसमें 180 डिग्री के गुंबद से छिपा हुआ एक मास्टर बेडरूम है. होटल 24-घंटे बटलर और शेफ, स्पा ट्रीटमेंट, ऑन-कॉल फिटनेस ट्रेनर और पर्सनल जेट जैसी सुविधाएं देता है. जिसका एक रात किराया 29 लाख रुपये है.

VIEW ALL

Read Next Story