बाइडेन की एयरफोर्स वन से कम नहीं है किम की ये खास ट्रेन

Lalit Rai
Sep 10, 2023

हिफाजत के लिए एक और ट्रेन

किम जोंग उन ट्रेन से मॉस्को जाएगा उसकी औसत स्पीड 37 मील प्रति घंटे है.इस ट्रेन की हिफाजत के लिए एक और ट्रेन आगे आगे चलती है.

खूबसूरत महिला कंडक्टर

किम जोंग उन के बारे में कहा जाता है कि जहां एक तरफ वो कठोर सजा देने से नहीं हिचकता वहीं वो सौंदर्य का पुजारी है. उसे नजाकत और नफासत दोनों पसंद है लिहाजा ट्रेन में महिला कंडक्टर तैनात की जाती हैं.

सेक्यूूरिटी एजेंट्स की तैनाती

इसमें करीब 100 सेक्यूरिटी एजेंट्स तैनात रहेंगे जिनका काम रास्ते और आने वाले स्टेशनों के बारे में जानकारी हासिल करनी होती है.

बुलेटप्रूफ ट्रेन

ट्रेन पूरी तरह से बुलेटप्रूफ है इस पर किसी हथियार का असर नहीं पड़ेगा. किम जोंग को पश्चिमी देशों खासतौर से अमेरिका से डर लगता है.

ट्रेन में जिंदा समुद्री जीव

सबसे बड़ी बात है कि किम जोंग उन की खास ट्रेन में जिंदा समुद्री जीवों को भी ले जाया जाता है. इसके पीछे की वजह यह है कि हर वक्त उन्हें फ्रेश खाना उपलब्ध कराया जा सके.

ट्रेन में शेफ

ट्रेन में कांटिनेंटल फूड के एक्सपर्ट यानी शेफ रहते हैं जो कोरियन, जापानी, चीनी और फ्रेंच डिश बनाते हैं. किम कोरियन, जापानी और फ्रेंच फूड का दीवाना है

एयरफोर्स वन जैसी किम की ट्रेन

किम जोंग उन की ट्रेन को अमेरिकी राष्ट्रपति के प्लेन एयरफोर्स वन की तरह माना जाता है. जिस तरह से एयरफोर्स वन को निशाने पर लेना बहुत ही मुश्किल है वहीं किम की ट्रेन को निशाना बनाना आसान नहीं है.

सभी सुविधा से लैस

जिस तरह से अमेरिकी राष्ट्रपति के एयरफोर्स वन को चलता फिरता घर कहते हैं ठीक वैसे ही किम जोंग उन की ट्रेन भी है. जिस तरह से एयरफोर्स वन में अत्याधुनिक सुविधाएं ठीक उसी तरह किम की ट्रेन भी सभी सुविधाओं से लैस है

प्लेन से किम को लगता है डर

किम जोंग उन को इसलिए प्लेन की जगह ट्रेन की यात्रा पसंद करता है क्योंकि उसे डर लगता है कि प्लेन को आसानी से निशाना बनाया सकता है.

VIEW ALL

Read Next Story