दुनिया की सबसे Cool स्‍ट्रीट, क्यों बन गई लोगों की मोस्ट फेवरेट

Vinay Trivedi
Mar 14, 2024

कूल स्ट्रीट की रैंकिंग जारी

ग्लोबल मीडिया कंपनी ने दुनिया की कूल स्ट्रीट की लिस्ट जारी की है. इसमें ऑस्ट्रेलिया के एक शहर की स्ट्रीट को पहला स्थान मिला है.

किसी स्ट्रीट को कूल क्यों मानें?

ग्लोबल मीडिया कंपनी का मानना है कि किसी स्ट्रीट को कूल और लुभावना वहां मौजूद रेस्टोरेंट्स, स्टोर और फ्रेंडली वाइब वाली तमाम चीजें मिलकर बनाती हैं.

किसने जारी की कूल स्ट्रीट वाली रैंकिंग?

इन सभी चीजों के आधार पर ग्लोबल मीडिया कंपनी ने रिपोर्ट जारी की है. उसमें उसमें दुनिया की सबसे कूल स्ट्रीट की रैंकिंग के बारे में बताया है.

सबसे कूल स्ट्रीट कौन?

जान लें कि ग्लोबल मीडिया कंपनी ने अपनी लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न की हाई स्ट्रीट को सबसे कूल माना जाता है. यह मेलबर्न के दक्षिण-पूर्व में है.

मेलबर्न की हाई स्ट्रीट की खासियत

जान लें कि मेलबर्न की हाई स्ट्रीट की अपनी अलग पहचान है. यहां तमाम लोकल बिजनेस, बार, कैफे और विंटेज स्टोर हैं. जो बहुत फ्रेंडली वाइब देते हैं.

दूसरे नंबर पर कहां की स्ट्रीट?

बता दें कि ग्लोबल मीडिया कंपनी की लिस्ट में कूल होने के मामले में हांगकांग की हॉलीवुड स्ट्रीट दूसरे नंबर पर है. इसको भी टूरिस्ट खूब पसंद करते हैं.

तीसरे नंबर पर कूल स्ट्रीट कौन?

तीसरे नंबर पर अमेरिका की ईस्ट इलेवेंथ सीट है. यहां बहुत सारे विंटेज बुकस्टोर और वाइन बार हैं. बड़ी संख्या में लोग यहां आना पसंद करते हैं.

कैसे बदल रहीं दुनिया भर की स्ट्रीट्स?

गौरतलब है कि इस लिस्ट में ये भी पाया गया है कि शहर अपने बिजी स्ट्रीट्स को कैसे तेजी से बदल रहे हैं. इनमें बार, कैफे और विंटेज स्टोर की संख्या बढ़ रही है.

स्ट्रीट्स को आकर्षक बनाने की होड़

इसके अलावा दुनियाभर में स्ट्रीट्स को दिखने में आकर्षक बनाने की होड़ लगी है. इसके अलावा स्ट्रीट को पैदल चलने वालों के लिए आरामदायक बनाया जा रहा है.

VIEW ALL

Read Next Story