गर्मी की छुट्टी में जमकर करना चाहते है इंजॉय, तो जान ले इन बेस्ट ऑफबीट जगहों के बारे में.....

मई के महीने को बस अब खत्म होने में 8 दिन बचे हैं. ऐसे में अगर आप कहीं घूमने का प्लान बनाने वाले हैं, तो इन बेस्ट ऑफबीट जगहों के बारे में जरूर जानें

अराकू घाटी, आंध्र प्रदेश

अराकू घाटी यह एक सुंदर हित स्टेशन है जो कि वाइजैग से लगभग 120 किमी दूर स्थित है. यह घाटी अपने कॉफी बागानों के लिए जानी जाती है.

अंडमान और निकोबार

इस महीने में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह का मौसम पर्यटकों के लिए थोड़ा कम सुहावना रहता है. इस समय आपको डिस्काउंट खूब मिल सकता है .यह सफेद समुद्र तटों, हरे भरे जंगलों, अद्भुत जलीय जीवन से भरपूर है.

रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान

आपको हरियाली में समय बिताना है, तो यहां जाने के बारे में भी सोचा जा सकता है. राष्ट्रीय उद्यान को दुनिया भर में बाघों की मौजूदगी की वजह से जाना जाता है.

चिकमगलूर, कर्नाटक

चिकमगलूर अपने हरे-भरे जंगलों, पश्चिमी घाटों, हरे-भरे घास के मैदानों के लिए मशहूर है. चीनिकायि कदुबु चिकमंगलूर के सबसे प्रसिद्ध भोजन में से एक है

नागालैंड

यह कई जनजातियों का घर है, जिनमें से प्रत्येक की अपनी अलग-अलग सांस्कृतिक प्रथाएं और रीति-रिवाज हैं. यहां घूमने का प्लान सबसे बेस्ट हैं.

अल्मोड़ा, उत्तराखंड

उत्तराखंड का अल्मोडा दिल्ली से लगभग 9 घंटे की ड्राइव पर है. यह शिक्षा का मुख्य केंद्र है. दूरदराज के पहाड़ से यहां बच्चे पढ़ाई करने के लिए आते हैं. यहां कई देवी-देवताओं का मंदिर भी है.

उखीमठ, उत्तराखंड

यह उत्तराखंड की उन जगहों में से एक है जो पर्यटकों की नजरों से दूर है और अनोखी खोज करने वाले यात्रियों के लिए बिल्कुल सही है.

VIEW ALL

Read Next Story