ये है दुनिया का सबसे बदसूरत कुत्ता, लाखों रुपए का जीता इनाम

दुनिया के सबसे बदसूरत कुत्ते की प्रतियोगिता में इस साल एक नया विजेता चुना गया है.

कैलिफोर्निया के पेटलुमा में सोनोमा-मारिन मेला नाम की एक प्रतियोगिता होती है. जिसमें दुनिया के सबसे बदसूरत कुत्ते को चुना जाता है.

अमेरिका के राज्य ओरेगन का एक शहर है नॉर्थ बेंड. इस शहर में रहने वाले कुत्ते वाइल्ड थांग ने इस प्रतियोगिता को जीता है.

यह कुत्ता पेकिंगीज नामक प्रजाती का है, जिसकी उम्र 8 साल है. कुत्तों की ये प्रजाती सबसे पहले चीन में पाई गई थी. वाइल्ड थांग इससे पहले भी 3 बार इस प्रतियोगिता में भाग ले चुका है, जिसमें उसने तीनों बार दूसरा स्थान हासिल किया था.

बदसूरत कुत्ते का खिताब जीतने वाला वाइल्ड थांग डिस्टेम्प्टर नामक बीमारी से पीड़ित है. यह एक तरह की वायरल बीमारी है, जिसमें कुत्ते के मुंह से जीभ निकली हुई है.

प्रतियोगिता में जीतने के बाद वाइल्ड थांग और उसकी मालकिन ऐन लुईस को इस प्रतियोगिता में $5,000 यानी 4.17 लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी गई है.

कुत्ते के मालकिन ने बताया कि वाइल्ड थांग की बीमारी की वजह से ही दाहिना अगला पैर भी कुछ हद तक खराब हो चुका है. हालांकि मालकिन ऐन का कहना है कि वाइल्ड थांग इतनी गंभीर बीमारी से पीड़ित होने के बाजवूद भी एक बेहद खुशमिजाज और चुलबुला कुत्ता है.

इस अनोखी प्रतियोगिता का आयोजन 50 सालों से हो रहा है. पिछले साल यह खिताब 7 साल के एक चीनी क्रेस्टेड प्रजाती के कुत्ते ने जीता था, जिसका नाम स्कूटर था.

VIEW ALL

Read Next Story