Crystal Tree: अक्सर कहा जाता है कि पैसे पेड़ पर नहीं उगते हैं, लेकिन एक पेड़ ऐसा है, जिसे घर और कार्यक्षेत्र पर रखने से आर्थिक स्थिति बेहतर होती है. इस वृक्ष को 'क्रिस्टल ट्री' कहा जाता है. हालांकि इसके बारे में बहुत कम लोगों को पता होता है.

कहा जाता है कि क्रिस्टल ट्री को घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में रखने से पैसों की तंगी दूर होती है. इसके अलावा बिजनेस और करियर में भी तरक्की होती है.

फेंगशुई में ऐसी बहुत सी चीजों के बारे में बताया गया है जो हमारे जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालती हैं और हमें कई समस्याओं से निजात दिलाती हैं.

फेंगशुई में क्रिस्टल ट्री को बहुत लाभकारी बताया गया है. जिस घर में क्रिस्टल ट्री होता है उस व्यक्ति के जीवन में कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिलते हैं.

क्रिस्टल ट्री अलग-अलग रंगों में मिलता है. यह रंग-बिरंगे रत्नों और स्फटिक से बना होता है, जिसकी वजह से यह काफी आकर्षित भी लगता है.

अगर आपके घर में कोई व्यक्ति या बच्चा लंबे समय से किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है तो आप घर की पूर्व दिशा में क्रिस्टल ट्री रखें. इससे स्वास्थ्य ठीक रहता है.

स्टूडेंट्स की स्टडी टेबल पर उत्तर-पूर्व दिशा यानी ईशान कोण में क्रिस्टल ट्री रखने से उनकी पढ़ाई में एकाग्रता बनी रहती है.

बेडरूम की दक्षिण-पश्चिम दिशा में क्रिस्टल ट्री रखने से दांपत्य जीवन खुशहाल बना रहता है. इससे घर में सुख-शांति भी बनी रहती है. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)

VIEW ALL

Read Next Story