जीवन में मिलेगी भरपूर सफलता, याद रखें देवी चित्रलेखा के ये वचन

Who Is Devi Chitralekha

देवी चित्रलेखा को श्रीमद्भगवद्गीता की प्रचारक और भगवान कृष्ण की भक्त के रूप में जाना जाता है. देवी चित्रलेखा के ये कुछ वचन आपकी जिंदगी बदल सकते हैं.

Life

जीवन की वास्तविकता को समझना कठिन नहीं है. सत्य की खोज के लिए व्यक्ति को स्वयं का मूल्यांकन करना चाहिए जैसे वह दूसरों का करता है.

Blessings

आशीर्वाद कभी किसी को नहीं छोड़ता, उसी प्रकार अभिशाप से भी कोई नहीं बचता. इसलिए, जो देगा उसे मिलेगा-चाहे सम्मान हो या धोखा.

Needs

मनुष्य अपना पूरा जीवन दूसरों की जरूरतों को पूरा करने में बिता देगा और फिर भी वे संतुष्ट नहीं होंगे. इसलिए, व्यक्ति को वही करना चाहिए जो ईश्वर को प्रसन्न करता है, अन्य लोगों को नहीं.

Appreciate

हर कोई तनावग्रस्त है क्योंकि उसे अपनी योग्यता से कम मिला है. हालांकि, जो उन्हें मिला है वह अन्य लोगों के पास नहीं है. इसलिए, जो आपके पास है उसकी कद्र करें.

Tragedies

जीवन की त्रासदियों से भागना सचमुच आसान है. यह सच है कि जिंदगी हर तरह से एक परीक्षा की तरह है. जो इस परीक्षा से डरता है उसे कुछ हासिल नहीं होगा. जो व्यक्ति अपनी चुनौती को पूरा कर लेता है, उसके चरणों में पूरी दुनिया होगी.

Patience Test

यदि ईश्वर आपकी सुन रहा है तो वह आपका विश्वास बढ़ा रहा है. यदि ईश्वर आपकी बात सुनने के लिए एक क्षण का समय लेता है, तो वह आपके धैर्य की परीक्षा ले रहा है.

Forgive

सोने से पहले सारे गिले-शिकवे भूलकर सब को माफ कर दो, जागने से पहले तुम्हें भी सब के द्वारा माफ कर दिया जाएगा.

Happiness

खुशी हर मिनट को प्रेम, दया और आभार के साथ जीने का आध्यात्मिक अनुभव है. आपकी शांति किसी भी अन्य चीज से अधिक मूल्यवान है.

VIEW ALL

Read Next Story