Asia Cup 2023:

सिर्फ Ind vs Pak मैच पर ही इतनी बड़ी कृपादृष्टि क्यों?

Sep 11, 2023

Rain plays spoilsport

रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर 4 मैच में बारिश के कारण खेल रुका और मैच के लिए एक रिजर्व डे जोड़ा गया था. 50 ओवर के टूर्नामेंट में पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर भारत का स्कोर 24.1 ओवर में 147-2 था.

Dejavu

एशिया कप के 2023 संस्करण में दूसरी बार, भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को कोलंबो में भारी बारिश के कारण ब्लॉकबस्टर मुकाबला बाधित हुआ था

Reserve for Ind vs Pak in Asia Cup 2023

भारत बनाम पाकिस्तान का मैच एशिया कप के सुपर 4 का पहला मैच है जिसको रिज़र्व डे मिला है, आमतौर पर किसी भी टूर्नामेंट में केवल सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल में रिज़र्व डे दिया जाता है. पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मैच सुपर 4 फॉर्मेट में एशिया कप का एकमात्र रिजर्व डे वाला मैच है.

Criticism!

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद संग कई लोगों ने एशिया कप 2023 के सुपर 4 चरण में केवल भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के लिए रिजर्व डे रखने के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की आलोचना की और यह भी कहा कि रिज़र्व डे वाला मैच भी बारिश के कारण रद्द हो जाए.

Buisness

कई लोगों का यह भी कहना है कि सिर्फ भारत बनाम पाकिस्तान मैच को रिज़र्व डे देने का एकमात्र कारण है इस मैच से मुनाफ़ा कमाना, क्योंकि यह मैच सबसे बड़े बिजनेस में से एक माना जाता है.

Reserve's Rule

यदि मैच वाले दिन दोनों परियों में 20-20 ओवर पूरे नहीं होते हैं तो रिजर्व डे प्रावधान सक्रिय हो जाता है और रिजर्व दिन का मैच मूल दिन खेले गए मैच की निरंतरता होती है. इसका मतलब है कि विराट कोहली और केएल राहुल आज बल्लेबाजी करने लौटेंगे और अपनी 24 रन की साझेदारी को आगे बढ़ाना चाहेंगे.

Tickets again?

टिकट धारकों को सलाह दी गई है कि वे अपने मैच टिकट अपने पास रखें जो वैध रहेंगे और रिज़र्व डे के लिए उपयोग किए जाएंगे.

VIEW ALL

Read Next Story