Asian Games 2023

एशियन गेम्स में इस भारतीय क्रिकेटर की पत्नी ने रचा इतिहास

चीन के हांगझाऊ में जारी 19वें एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ी धूम मचा रहे हैं और इस साल भारत ने चौथे स्तान पर अपनी जगह बना रखी है.

इस दौरान चेन्नई में जन्मी, आरती कस्तूरी राज (क्लिनिकल भ्रूणविज्ञान में पीजी कर रही, पेशे से एक डॉक्टर) ने एशियाई खेलों में भारत के लिए स्पीड स्केटिंग में पहला पदक हासिल किया. गौरतलब है कि उनकी शादी भारीतय क्रिकेटर संदीप वारियर के साथ हुई है.

संदीप वारियर एक भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हैं. जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं.

हाल ही में आरती कस्तुरी राज ने एशियाई गेम्स में रोलर स्केटिंग में मेडल जीतकर इतिहास रच दिया, जिससे उनके पति संदीप काफी खुश हैं और कहा कि आरती के संघर्षों का नतीजा यह मेडल है.

आरती ने सोमवार को एशियाई खेलों में रोलर स्केटिंग की 3000 मीटर रिले की टीम स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता.

संदीप ने कहा, 'मुझे उस पर बहुत गर्व है, मैं पिछले सात-आठ साल से उसके संघर्षों का गवाह रहा हूं, उसने कभी हार नहीं मानी और कड़ी मेहनत करती रही.'

संदीप ने यह भी कहा की, 'मैं जानता हूं कि पिछले दो सालों में उसने कितनी कड़ी मेहनत की है, उसका लक्ष्य केवल मेडल जीतना ही था.'

इससे पहले आरती ने संदीप को अपना सबसे बड़ा समर्थक करार दिया था और पिछले दो-तीन सालों में शायद ही कभी आरती ने ब्रेक लिया था.

आरती और संदीप ने 2019 में शादी की थी और आरती ने कहा, 'मैंने इस खेल के प्रति अपना जुनून जारी रखा और शादी के बाद उन्होंने मुझे कुछ भी बदलने के लिए नहीं कहा और वह बहुत सहयोगी हैं.'

VIEW ALL

Read Next Story