Rock Garden

कला और रचनात्मकता का एक सच्चा चमत्कार, रॉक गार्डन एक अद्वितीय मूर्तिकला उद्यान है जो पूरी तरह से औद्योगिक और घरेलू कचरे और फेंकी गई वस्तुओं से बनाया गया है. औद्योगिक और घरेलू कचरे, टाइलों और चीनी मिट्टी के बर्तनों से बनी मूर्तियों से सजे रास्तों की भूलभुलैया का अन्वेषण करें.

Raj Rani
Apr 02, 2024

Sukhna Lake

हिमालय की तलहटी में स्थित, सुखना झील एक मानव निर्मित जलाशय है जो एक शांत वातावरण प्रदान करता है. नाव की सवारी का आनंद लें, सैरगाह पर इत्मीनान से टहलें और शिवालिक पर्वत श्रृंखला के सुरम्य दृश्यों का आनंद लें.

Zakir Hussain Rose Garden

एशिया के सबसे बड़े गुलाब उद्यान के रूप में जाना जाने वाला यह हरा-भरा विस्तार प्रकृति प्रेमियों के लिए एक उपहार है. गुलाबों की 1,600 से अधिक विभिन्न प्रजातियों के साथ, यह उद्यान रंगों और सुगंधों से भरपूर है.

Capitol Complex

महान वास्तुकार ले कोर्बुजिए द्वारा डिज़ाइन किया गया, कैपिटल कॉम्प्लेक्स एक यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल है. इसमें उच्च न्यायालय, सचिवालय और विधान सभा शामिल हैं.

Mohali Cricket Stadium

रोमांचक क्रिकेट मैचों और प्रमुख खेल आयोजनों का घर, यह स्टेडियम खेल प्रेमियों के लिए स्वर्ग है. मोहाली क्रिकेट स्टेडियम एक अद्वितीय और रोमांचक अनुभव का वादा करता है.

Elante Mall

सभी शॉपिंग प्रेमियों के लिए एलांते मॉल एक सपने जैसा है. यह बहुत बड़ा है और इसमें बहुत सारी दुकानें हैं जिनमें वह सब कुछ है जिसके बारे में आप सोच सकते हैं. इसके अलावा, यदि आप फिल्म देखने के मूड में हैं तो एक मूवी थियेटर और स्वादिष्ट भोजन भी है.

Leisure Valley

चंडीगढ़ के कई सेक्टरों तक फैला हरा-भरा इलाका, लीजर वैली शहरी हलचल से एक शांतिपूर्ण मुक्ति प्रदान करता है. रास्ते में विभिन्न उद्यानों और मूर्तियों के साथ, पेड़ों से घिरे रास्तों पर इत्मीनान से टहलने या साइकिल की सवारी का आनंद लें.

Government Museum and Art Gallery

कला और इतिहास के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक और रत्न, इस संग्रहालय में लघु चित्रों, कलाकृतियों, गांधार मूर्तियां और हड़प्पा सभ्यता गैलरी का एक उल्लेखनीय संग्रह है.

Open Hand Monument

चंडीगढ़ की वास्तुकला का एक प्रतिष्ठित प्रतीक, ओपन हैंड स्मारक कैपिटल कॉम्प्लेक्स में स्थित है. खुला हाथ देने और प्राप्त करने का प्रतीक है, और स्मारक शांति और एकता का प्रतिनिधित्व करता है.

Sector 17 Market

एक हलचल भरा व्यावसायिक केंद्र, सेक्टर 17 ढेर सारी दुकानों, बुटीक और भोजनालयों के साथ खरीदारों का स्वर्ग है. जीवंत माहौल और विविध पेशकशें की चाह रखने वालों के लिए बेस्ट जगह हैं.

VIEW ALL

Read Next Story