मशहूर गायक लकी अली के 10 रूह को छू लेने वाले गीत

Raj Rani
Sep 19, 2024

मशहूर गायक लकी अली आज यानी 19 सितंबर को अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपनी दिल को छू लेने वाली आवाज और गीतों के साथ, अली ने अपनी अमिट छाप छोड़ी है. आइए उनके दिल को छू लेने वाले गीतों पर नजर डालें

O Sanam

1996 में रिलीज हुए उनके पहले एल्बम सुनोह में, ओ सनम अपने सुरीले बोल और भावपूर्ण धुन के कारण जल्द ही क्लासिक बन गया. अली द्वारा रचित और सैयद असलम नूर द्वारा लिखित इस गाने ने 1997 में स्क्रीन अवार्ड्स और चैनल वी व्यूअर्स चॉइस अवार्ड जैसे पुरस्कार जीते.

Ek Pal Ka Jeena

2000 की फ़िल्म कहो ना प्यार है का गाना अपनी दिलकश धुनों और यादगार धुनों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करना जारी रखता है. ऋतिक रोशन के शानदार डांस मूव्स ने इस सदाबहार हिट को और भी बेहतरीन बना दिया.

Na Tum Jano Na Hum

कहो ना प्यार है का एक और अनमोल गीत, प्यार की एक कोमल स्तुति है. अली का भावपूर्ण गायन और ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री इसे एक अविस्मरणीय रोमांटिक ट्रैक बनाती है.

Hairat

फिल्म अंजाना अंजानी में दिखाया गया हैरत रोमांच चाहने वालों के लिए एक ऊर्जावान गीत है. इस गाने की लय सहज यात्रा और खोज के उत्साह को बखूबी दर्शाती है.

Kitni Haseen Zindagi

1998 में रिलीज हुआ यह गाना पूरी तरह से मूड बूस्टर है. अली की मधुर आवाज और जोश से भरी धुन इस ट्रैक को जीवन की छोटी-छोटी खुशियों का जश्न मनाने के बारे में बनाती है.

Jaane Kya Dhoondta Hai

यह एक सच्चा संगीतमय गीत है, जो एल्बम सुर (द मेलोडी ऑफ लाइफ) से लिया गया है. चाहे आप आराम कर रहे हों या किसी प्रेरणा की तलाश में हों, यह गीत आपको खुश कर देगा.

Safarnama

इम्तियाज अली की फिल्म तमाशा का यह गाना आपके लिए एक बेहतरीन रोड ट्रिप एंथम है.

Gori Teri Aankhen Kahe

इस गीत में अली और कविता कृष्णमूर्ति की भावपूर्ण आवाजें बेहद सुकून देने वाली हैं. रोमांस और आकर्षण के बेहतरीन मिश्रण के साथ, यह सदाबहार ट्रैक एक क्लासिक है.

Dekha Hai Aise Bhi

सिफ़र का गाना 'देखा है ऐसे भी' अली का एक बेहतरीन गाना है. उनकी भावपूर्ण आवाज और दिल को छू लेने वाले बोल इसे एक अविस्मरणीय धुन बनाते हैं.

Kabhi Aisa Lagta Hai

2004 में रिलीज हुआ, कभी ऐसा लगता है अली का एक और बेहतरीन गाना है. इस गाने का संगीत भी अली ने ही दिया है, जबकि इसके बोल समीर ने लिखे हैं.

VIEW ALL

Read Next Story