मुस्लिम से शादी की राह में मजहब बनी दीवार, तो इन 6 हिंदू एक्ट्रेस ने अपना लिया इस्लाम

मुस्लिम, हिंदू मजहब की दीवारों में हमने लव जिहाद जैसे कई किस्से सुने हैं, तो ऐसे कई कपल्स भी, जो मजहब और जात-पात की दीवार को तोड़कर अपनी खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं.

इसके साथ ही संकीर्ण मानसिकता और विचारधारा के लोगों को ऐसे लोगों ने आइना दिखाया है. प्यार पाने के लिए कई एक्ट्रेस, एक्टर ही नहीं बल्कि आम लोगों ने भी मजहब की दीवारों को तोड़ कर अपने मोहब्बत को अंजाम देते हैं.

आइए हम उन बॉलीवुड के उन एक्ट्रेस बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी मोहब्बत को अंजाम देने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया.

Sharmila Tagore

60 और 70 के दशक की सबसे मशहूर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर जन्म से हिंदू थी, लेकिन इन्होंने मोहब्बत को अंजाम देने के लिए इस्लाम अपना लिया है. साल 1967 में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन और नवाबों के खानदान से ताल्लुक रखने वाले मंसूर अली खान पटौदी से शादी कीं.

Amrita Singh

इसी तरह बॉलीवुड की एक्ट्रेस अमृता सिंह ने भी इस्लाम धर्म अपना लिया. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जाता है कि अमृता सिहं मुस्लिम-सिख परिवार से आती है, लेकिन बताया जाता है कि जब उन्होंने बॉलीवुड के एक्टर सैफ अली खान से शादी करने के बाद इस्लाम मजहब अपनाया था.

Mamta Kulkarni

वहीं, 90 के दशक की सबसे मशहूर एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी ने भी इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है. ममता कुलकर्णी जन्म से ही हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं. वाजेह हो कि एक्ट्रेस अपने बॉयफ्रेंड विक्की कौशल स्मगलिंग के केस में फंस चुके थे और दोनों दुबई में सजा काट रहे थे, तभी दोनों ने इस्लाम धर्म कबूल करके साल 2013 के 10 मई को निकाह किया था.

Hema malini

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र ने भी इस्लाम कबूल कर चुके हैं. एक्ट्रर ने दो शादियां की हैं. उनकी पहली बीवी का नाम प्रकाश कौर था, जिनसे उनके दो बेटे बॉबी देओल और सनी देओल हैं. उसेक बाद भी मशहूर एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी के प्यार में पड़ गए, जिसके बाद दूसरी शादी करने का फैसला लिया है.

वहीं, हिंदू धर्म में शादीशुदा रहते और बच्चों के वालिद होते हुए दूसरी शादी नहीं की जा सकती है. इसलिए हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने मोहब्बत को अंजाम देने के खातिर साल 1980 में खंडाला भागरकर इस्लाम कबूल किया और दोनों ने 2 मई 1980 को निकाह किया.

Ayesha Takia

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस आयशा टाकिया ने भी इस्लाम कबूल किया है. एक्ट्रेस ने साल 2009 में अपने बॉयफ्रेंज फरहान आजमी से निकाह किया था. निकाह करने से पहले उन्होंने इस्लाम को अपना लिया था.

Dipika Kakar

टीवी की सबसे मशहूर एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने भी इस्लाम कबूल किया है. उन्होंने हाल में ही इसका खुलासा किया था. दीपिका ने भी अपने बॉफ्रेंड शोएब से निकाह करने से पहले इस्लाम कबूल किया था. दीपिका अब अपने शौहर के साथ 30 रोजे भी रखती हैं.

VIEW ALL

Read Next Story