IPL 2024 Points Table: कोलकाता ने प्लेऑफ की ओर बढ़ाए कदम, दिल्ली को भारी नुकसान, जानें प्वाइंट्स टेबल का हाल
Advertisement
trendingNow12227922

IPL 2024 Points Table: कोलकाता ने प्लेऑफ की ओर बढ़ाए कदम, दिल्ली को भारी नुकसान, जानें प्वाइंट्स टेबल का हाल

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 में केकेआर की टीम ने लगातार अपना दबदबा बरकरार रखा है. केकेआर ने अपने 9वें मुकाबले में दिल्ली को टक्कर दी. इस मैच में जीत के बाद टीम जीत की पटरी पर लौट चुकी है. साथ ही टीम ने इस जीत के बाद प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत कर ली है.

 

Phil Salt

KKR vs DC: आईपीएल 2024 में केकेआर की टीम ने लगातार अपना दबदबा बरकरार रखा है. केकेआर ने अपने 9वें मुकाबले में दिल्ली को टक्कर दी. होम ग्राउंड पर कोलकाता ने दिल्ली को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. शानदार जीत के बाद कोलकाता ने प्लेऑफ की तरफ कदम बढ़ा लिए हैं. वहीं, प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली की बड़ा नुकसान हुआ है. दिल्ली की टीम अपना 11वां मुकाबला खेलने उतरी थी. प्लेऑफ के लिहाज से दिल्ली के लिए यह मुकाबला काफी अहम था. भले ही प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली को नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन अब बचे हुए सभी मुकाबले करो या मरो की स्थिति के समान होंगे. 

केकेआर दूसरे नंबर पर काबिज

प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर विजयरथ पर सवार राजस्थान रॉयल्स ने कब्जा कर रखा है. वहीं, दूसरे नंबर पर केकेआर की टीम काबिज है. पिछले मैच में टीम को पंजाब किंग्स से एक रोमांचक मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी. लेकिन अब दिल्ली को मात देकर टीम ने 12 प्वाइंट्स हासिल कर लिए हैं. अभी तक 9 मैच में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम ने अपने 3 ही मुकाबले गंवाए हैं. 

टॉप-5 से बाहर दिल्ली

केकेआर से पहले दिल्ली ने अपने 10वें मुकाबले में हैदराबाद को मात देकर प्लेऑफ की दावेदारी पेश की थी. टीम ने प्वाइंट्स टेबल में पांचवे नंबर पर कब्जा कर लिया था. लेकिन चेन्नई और लखनऊ की टीमों ने दिल्ली को पछाड़ दिया. अब दिल्ली की टीम छठे स्थान पर बनी हुई है. दिल्ली की टीम अब अपना अगला मुकाबला टेबल टॉपर राजस्थान के खिलाफ 7 मई को खेलेगी. आने वाले मुकाबले ऋषभ पंत की टीम के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होंगे. 

केकेआर के सामने कैसे फेल हुई दिल्ली

केकेआर के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन केकेआर के गेंदबाज आते ही भूखे शेर की तरह पंत एंड कंपनी पर हावी हो गए. दिल्ली की टीम में विकेटों की पतझड़ नजर आई. एक तरफ बड़े नाम फ्लॉप रहे तो कुलदीप यादव ने टीम की लाज बचाई. कुलदीप ने टीम की तरफ से सर्वाधिक 35 रन बनाकर टीम को 153 रन के स्कोर पर पहुंचा दिया. जवाबी कार्यवाही में केकेआर के सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट ने 68 रन ठोक डाले. जिसकी बदौलत केकेआर ने 21 गेंदे रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत दर्ज की. 

Trending news