Love Jihad में फंसी मानवी की आपबीती सुन कांप जाएगी रूह! याद आ जाएगी 'द केरल स्टोरी'
Advertisement
trendingNow11719810

Love Jihad में फंसी मानवी की आपबीती सुन कांप जाएगी रूह! याद आ जाएगी 'द केरल स्टोरी'

Manvi Raj Story: पीड़िता मानवी राज (Manvi Raj) ने बताया कि हिंदू नाम यश बताकर तनवीर अख्तर (Tanveer Akhtar) ने उससे दोस्ती की थी. तनवीर ने धर्म बदलने का दबाव डाला. तनवीर ने गला दबाकर उसे मारने का प्रयास भी किया था.

Love Jihad में फंसी मानवी की आपबीती सुन कांप जाएगी रूह! याद आ जाएगी 'द केरल स्टोरी'

Manvi Tanveer Akhtar Case: हाल की सबसे चर्चित फिल्म द केरला स्टोरी (The Kerala Story) है. 5 मई को रीलीज हुई इस फिल्म ने सिर्फ सिनेमाघरों में ही नहीं, समाज के अंदर भी सनसनी फैलाई. दरअसल ये फिल्म केरल में ISIS जैसे आतंकी संगठन के पैर फैलाने की कहानी है, जिसमें समुदाय विशेष से जुड़े लोगों का एक वर्ग दूसरे धर्म की महिलाओं को पहले प्रेम के जाल में फंसाते हैं, उनका धर्म परिवर्तन कराते हैं और फिर आतंक के दलदल में धकेल देते हैं. इस फिल्म को लेकर बड़े स्तर पर विवाद भी हुआ और जमकर सियासत भी हुई. कई राज्यों में इसे टैक्स फ्री किया गया तो वहीं कई राज्यों में इस फिल्म पर बैन भी लगाया गया. कई लोगों ने इसे मौजूदा दौर की सच्चाई बताया तो वहीं फिल्म का विरोध करने वालों ने फिल्म में दिखाए गए लव जिहाद और धर्मांतरण की कहानी को गलत बताया.

तनवीर ने यश बनकर फंसाया

लेकिन इन तमाम विवादों के बीच ये फिल्म रीलीज हुई और इस फिल्म के रीलीज होने के बाद से ही देश के अलग-अलग हिस्सों से कई लड़कियां सामने आकर अपने साथ हुए धोखे का खुलासा कर रही हैं और अपनी आपबीती बता रही हैं. अब इस लिस्ट में मुंबई की एक मॉडल मानवी राज (Manvi Raj) का नाम भी जुड़ गया है. मानवी ने तनवीर अख्तर (Tanveer Akhtar) नाम के एक शख्स पर झूठ बोलकर संबंध बनाने और फिर धर्मांतरण के लिए ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है. तनवीर अख्तर झारखंड के रांची में एक ग्रूमिंग इंस्ट्टीट्यूट चलाता है, जहां लड़कियों को मॉडलिंग की ट्रेनिंग दी जाती है.

धोखे से ऐसे की दोस्ती

मूल रूप से बिहार के भागलपुर की रहने वाली मानवी के अनुसार उसने वर्ष 2020 में रांची के यश मॉडलिंग इंस्ट्टीट्यूट को ज्वाइन किया था जहां उसकी संस्थान के मालिक तनवीर अख्तर से दोस्ती हो गई. पीड़िता के अनुसार, तनवीर ने तब उसे अपना असली नाम न बताकर अपना परिचय एक हिंदू युवक यश के नाम से दिया था. पीड़िता के अनुसार एक दिन तनवीर ने उसे धोखे से नशीला पदार्थ खिलाया और फिर नशे की हालत में उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें खींच लीं.

धर्म बदलने का डाला दबाव

पीड़िता के मुताबिक, इसके बाद से तनवीर उसे ब्लैकमेल करने लगा और उससे साथ मारपीट भी शुरू कर दी. मानवी ने आरोपी तनवीर पर अपना धर्म बदलने और शादी करने के लिए धमकी देने का भी आरोप लगाया. काफी समझाने के बाद भी जब आरोपी तनवीर ने मानवी का पीछा करना नहीं छोड़ा, तब मानवी पुलिस के पास पहुंचीं और मुंबई में ही आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई.

गला दबाकर मारने की कोशिश

मॉडल मानवी राज ने ज़ी मीडिया के साथ बातचीत के दौरान अपनी आपबीती सुनाई है जो आज आपको भी जरूर सुननी चाहिए. उन्होंने क्या कहा है, पहले ये सुनते हैं. मानवी के अनुसार, मामला दर्ज होने के बाद तनवीर अख्तर ने उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देनी शुरू कर दी. यही नहीं उसका पीछा करते हुए वो मुंबई पहुंच गया और वहां भी उसके साथ मारपीट की. मानवी के अनुसार, तनवीर ने गला दबाकर उसकी हत्या का भी प्रयास किया.

आरोपी तनवीर के मानवी को धमकी देने से जुड़ा एक ऑडियो भी सामने आया है जिसमें वो मानवी को जान से मारने की बात कहता सुनाई दे रहा है. हालांकि ज़ी मीडिया इस ऑडियो और इसकी सच्चाई की पुष्टि नहीं करता लेकिन इस ऑडियो को कथित तौर पर आरोपी तनवीर अख्तर का ही बताया जा रहा है.

मानवी का आरोप है कि तनवीर अख्तर पहले भी कई लड़कियों के साथ ऐसी ही हरकतें कर चुका है और वो कोई पहली लड़की नहीं है, जिसे तनवीर ने इस तरह झूठ बोलकर ब्लैकमेल किया है. यानी इस एंगल से आपको ये लव जिहाद का एक जीता जागता उदाहरण नजर आएगा लेकिन हम यहां आपको आरोपी तनवीर का क्या पक्ष है ये भी बताएंगे क्योंकि वो लव जिहाद के इन आरोपों को न सिर्फ नकार रहा है, उल्टा उसने मानवी पर ही ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है.

आरोपी तनवीर ने लव जिहाद के एंगल को भी नकार दिया है. उसका दावा है कि मानवी शुरू से जानती है कि उसका नाम तनवीर अख्तर है और वो मुस्लिम है. एक तरफ मानवी तनवीर अख्तर पर यश बनकर दोस्ती करने और फिर अतरंग तस्वीरें खींचकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगा रही है, वहीं दूसरी तरफ आरोपी तनवीर के अलग दावे हैं. कथित लव जिहाद के इस पूरे मामले में कई सवाल भी पैदा हो रहे हैं और इन सवालों को हम दोनों पक्षों के द्वारा एक दूसरे पर आरोप लगाए जा रहे हैं.

मानवी का पहला आरोप है कि तनवीर ने गलत नाम बताकर उसके साथ दोस्ती की और इसी दौरान उसकी अतरंग तस्वीरें खींच लीं. आरोपी का कहना है कि वो यश मॉडलिंग इंस्ट्टीट्यूट का मालिक है और पूरा संस्थान और उसका पूरा स्टाफ जानता है कि उसका नाम तनवीर अख्तर है. यही नहीं संस्थान की वेबसाइट में भी उसका नाम और उससे जुड़ी दूसरी जानकारी दर्ज है.

मानवी का दूसरा आरोप है कि आरोपी तनवीर उस पर धर्म बदलकर शादी करने के लिए धमका रहा था, और ऐसा न करने पर उसे जान से मारने की कोशिश भी की. आरोपी तनवीर ने मानवी का पीछा करने और उसे परेशान करने की बात तो मानी है, हालांकि धर्मांतरण और शादी के लिए धमकाने के एंगल को उसने खारिज किया है. यही नहीं आरोपी तनवीर ने मॉडल पर अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर ब्लैकमेल करने और फंसाने का आरोप लगाया है. यानी यहां एक बात तो स्पष्ट है कि पीड़ित मॉडल और आरोपी तनवीर एक दूसरे को अच्छी तरह जानते थे और दोनों के बीच दोस्ती भी थी. लेकिन दोनों के आरोपों में कितनी सच्चाई है, ये समझने के लिए पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है.

जरूरी खबरें

मुसलमानों पर बयान देकर घिर गए राहुल, ओवैसी ने अपने जवाब से बोलती की बंद
PM मोदी के जाते ही CM गहलोत ने चल दिया तुरुप का इक्का, राज्य में बाजी पलटने की कोशिश

Trending news