चित्तौड़गढ़: 11 उपवास की कठिन तपस्या करने पर निकाला तपस्विनी का वरघोड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1335260

चित्तौड़गढ़: 11 उपवास की कठिन तपस्या करने पर निकाला तपस्विनी का वरघोड़ा

चित्तौड़गढ़ के नेहरू नगर निवासी ओम जैन शंभूपुरा की धर्मपत्नी दीपिका जैन के 11 उपवास की तपस्या पूर्ण होने पर नेहरू नगर स्थित आवास से आदिनाथ जैन मंदिर तक तपस्वी को बग्गी में बिठाकर, धूमधाम से हर्षोल्लास के साथ तपस्वी का वरघोड़ा निकाला गया.

तपस्विनी का वरघोड़ा

Chittoregarh: शहर सहित जिले भर में चातुर्मास के चलते साधु संतों के सानिध्य में तपस्या करने वालों की कतार लगी हुई हैं. इस दौरान 11 उपवास की तपस्या शहर के उपनगरीय क्षेत्र सेन्थी के नेहरू नगर में सम्पन्न हुई. वर्धमान नवयुवक मंडल के अध्यक्ष मुकेश सेठिया ने बताया कि नेहरू नगर निवासी ओम जैन शंभूपुरा की धर्मपत्नी दीपिका जैन के 11 उपवास की तपस्या पूर्ण होने पर नेहरू नगर स्थित आवास से आदिनाथ जैन मंदिर तक तपस्वी को बग्गी में बिठाकर, धूमधाम से हर्षोल्लास के साथ तपस्वी का वरघोड़ा निकाला गया. इस दौरान बड़ी संख्या में समाजजन और परिवारजन मौजूद रहें.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की हल्ला बोल रैलीः बोले सीएम- जिन मुद्दों को लेकर सरकार बदली उनको भूल गए

तपस्विनी के वरघोड़े में नाचते गाते मंदिर पहुंचने पर गुली कार्यक्रम हुआ, तत्पश्चात पुनः घर पहुंचने पर साध्वी डॉ. अर्पिता जी म.सा. ने आशीर्वाद प्रदान करते हुए, तपस्वी का विधि विधान से पारणा करवाया.बता दे कि तपस्विनी दीपिका जैन पूर्व में भी एक बार 5 और एक बार 9 उपवास की तपस्या कर चुकी है, उसके अब बाद 11 उपवास की तपस्या करने पर समाज सहित परिवार में हर्ष व्याप्त है. इस अवसर पर सेन्थी श्री संघ अध्यक्ष लक्ष्मी लाल चण्डालिया, नवयुवक मंडल के अध्यक्ष मुकेश सेठिया, कुंदन जैन, लोकेश जैन, दीपक जैन रुद, महिला मंडल से श्वेता सेठिया सहित समाजजन एवं परिवारजन मौजूद रहें.

Reporter - Deepak Vyas

चित्तौड़गढ़ जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी को घेरने पहुंचे थे अशोक गहलोत, इधर BJP ने राजस्थान सरकार को ही घेर लिया

 

Trending news