Lifestyle News Live: पढ़े हेल्थ और लाइफस्टाइल से जुड़ी ताजा खबरें| 03 May 2023
Advertisement
trendingNow11678176

Lifestyle News Live: पढ़े हेल्थ और लाइफस्टाइल से जुड़ी ताजा खबरें| 03 May 2023

Lifestyle Latest Live Updates: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अक्सर अपनी सेहत और जीवनशैली का ध्यान रखने में लापरवाही कर बैठते हैं, ऐसे में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी है.

Lifestyle News Live: पढ़े हेल्थ और लाइफस्टाइल से जुड़ी ताजा खबरें| 03 May 2023
LIVE Blog

Latest Lifestyle Live Updates: भारत में डायबिटीज, कैंसर और दिल की बीमारी तेजी से बढ़ रही हैं. इसका सबसे अहम कारण है असंतुलित खान-पान और शारीरिक गतिविधियों में कमी. यहीं वजह है कि भारत में लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसको लेकर सतर्कता अहम है. आइए जानते हैं कि हेल्थ और लाइफस्टाइल को लेकर फिलहाल लेटेस्ट अप्डेट क्या है.

03 May 2023
11:05 AM

पार्टनर की इन हरकतों को ना करें इग्नोर, वरना बाद में पड़ेगा पछताना

  • अपने रिश्ते को छुपाना
  • पैसों पर ज्यादा फोकस
  • क्वालिटी टाइम की कमी
10:15 AM

विटामिन डी की कमी से युवाओं में बढ़ रही पीठ दर्द की समस्या
आधुनिक जीवनशैली में सूर्य की रोशनी से शरीर को अच्छी मात्रा में विटामिन डी नहीं मिलती है, जिससे कमर दर्द (बैक पेन) की समस्या हो सकती है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए समय पर जांच कराना और उपचार कराना बहुत जरूरी है. इसके साथ ही, जीवनशैली में सुधार करना भी जरूरी है, जैसे कि ध्यान रखना कि शरीर को पर्याप्त विटामिन डी और अन्य तत्व मिल रहे हैं, नियमित रूप से कसरत करना और स्ट्रेस को कम करने के लिए ध्यान अभ्यास करना.

08:40 AM

कब्ज की समस्या को दूर कर सकता है पपीते का पत्ता
कब्ज एक सामान्य समस्या है जिसका हर कोई जिंदगी में कभी ना कभी सामना करता है. इसमें लोगों को मल त्यागने में कई दिनों तक परेशानी का सामना करना पड़ता है. कब्ज से परेशान लोगों के लिए पपीता बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप इस समस्या से तुरंत निजात पाना चाहते हैं, तो पपीते के पत्तों (papaya leaf benefits) का सेवन करें. यह आपको तुरंत आराम प्रदान कर सकता है.

Trending news