पुलवामा का हमला अब तक रहस्य, बीजेपी चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है: पंजाब कांग्रेस चीफ

Poonchh Terror Ataack: पुंछ हमले को लेकर पंजाब कांग्रेस के बीजेपी पर आरोप जारी हैं. चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा इस हमले को स्टंटबाजी बताए जाने के बाद अब राज्य कांग्रेस चीफ राजा वडिंग ने भी बीजेपी पर आरोप लगाए हैं. वडिंग ने कहा है कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है, पुलवामा हमल अब भी एक रहस्य बना हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 8, 2024, 03:58 PM IST
  • राजा वडिंग ने उठाए सवाल.
  • चन्नी के बयान पर दी प्रतिक्रिया.
पुलवामा का हमला अब तक रहस्य, बीजेपी चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है: पंजाब कांग्रेस चीफ

नई दिल्ली. चुनाव के बीच जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगा रही है. सबसे पहले पंजाब के पूर्व कांग्रेसी मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सवाल उठाए तो राज्य कांग्रेस चीफ अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है. राजा वडिंग लुधियाना लोकसभा सीट से कांग्रेस से उम्मीदवार भी हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है. 

'पुलवामा हमला अब भी रहस्य'
वडिंग ने कहा कि 2019 में हुए पुलवामा हमले पर रहस्य अब भी बना हुआ है. इस हमले में CRPF के 40 जवानों की शहादत हुई थी. वडिंग ने कहा-मैं पुंछ हमले के बारे में बात नहीं कर रहा हूं लेकिन चुनाव के दौरान बीजेपी कुछ भी कर सकती है. वडिंग ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक का भी जिक्र किया और कहा कि उन्होंने पुलवामा हमले पर सवाल उठाए थे और सुरक्षा चूक की बात कही थी.  

चन्नी ने बताया था स्टंट
बता दें कि अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में मतदान से तीन सप्ताह पहले शनिवार को पुंछ जिले में आतंकवादियों ने वायुसेना के काफिले पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें एक जवान की मौत हो गई और चार घायल हो गए. इस हमले के संदर्भ में चन्नी ने कहा था- ये स्टंटबाजी हो रही है, हमले नहीं हो रहे. जब भी चुनाव नजदीक आते हैं तो बीजेपी को जिताने के लिए ऐसे स्टंट किए जाते हैं. इसमें कोई सच्चाई नहीं है.

शिंदे ने दिया जवाब?
चन्नी के बयान को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और बीजेपी की सहयोगी शिवसेना के सुप्रीमो एकनाथ शिंदे ने कहा है-आज पूरी दुनिया में भारत की चर्चा सम्मान के साथ होती है. यह बदलाव आया है. आज भारत बोलता है और दुनिया सुनती है. पहले ऐसा नहीं था. अब यह मजबूर सरकार नहीं, मजबूत सरकार है. इसलिए हम बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक से पुलवामा का बदला ले सके. यह हमारे देश की ताकत है जो विपक्ष को पसंद नहीं आ रही है. वे इसे पचा नहीं पा रहे हैं.

बीजेपी ने साधा निशाना
दूसरी तरफ बीजेपी के नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को जमकर घेरना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा है -'राष्ट्रनीति से ऊपर कांग्रेस वोटबैंक की राजनीति कर रही है. मोदी विरोध में पाकिस्तान और अजमल कसाब को क्लीन चिट दी जा रही है. कांग्रेस का हाथ पाकिस्तान के साथ.पाकिस्तान की भाषा बोलने वाले किसी भी व्यक्ति को जेल में डालना चाहिए.' वडिंग के बयान पर योगी आदित्यनाथ ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है-जो लोग पाकिस्तान के नारे लगा रहे हैं उन्हें देश छोड़ देना चाहिए और भारत पर बोझ नहीं बनना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Sam Pitroda Controversy: सैम पित्रोदा के बयान से खड़ा हुआ विवाद, बोले- 'पूर्व के लोग चीनी जैसे दिखते हैं', BJP ने दी प्रतिक्रिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़