Anupam Kher Birthday: 'हम आपके हैं कौन' की शूटिंग के समय गंभीर बीमारी से जुझ रहे थे अनुपम खेर, जानें दिलचस्प किस्सा

Anupam Kher Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर एक्टर से जुड़ी कुछ बातें जानते हैं...  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Mar 7, 2024, 10:20 AM IST
  • 69 साल के हुए अनुपम खेर
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आ चुके हैं नजर
Anupam Kher Birthday: 'हम आपके हैं कौन' की शूटिंग के समय गंभीर बीमारी से जुझ रहे थे अनुपम खेर, जानें दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ल:Anupam Kher Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर 7 मार्च 2024 को अपना 69वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं. अनुपम खेर ने बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय के दम पर अलग मुकाम हासिल किया है. एक्टर के करियर की शुरूआत 1984 आई फिल्म ‘सारांश’ से हुई थी. अनुपम ने हर जॉनर के किरदार में अपनी अळग पहचान बनाई हैं.

500 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

अनुपम खेर 500 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके है. आज अनुपम खेर बॉलीवुड के सक्सेसफुल दिग्गज एक्टर में गिने जाते हैं.  इस मुकाम को हासिल करने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया है. काफी कम लोग जानते है कि अपने ​करियर के पीक पर एक्टर फेशियल पैरालिसिस से जूझ रहे थे.  

जब फेशियल पैरालिसिस से पीड़ित हुए एक्टर

अनुपम खेर बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के साथ साथ काम के प्रति बेहद ईमानदार हैं. इस बात की सबूत फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ हैं. इस फिल्म की शूंटिग के दौरान वह फेशियल पैरालिसिस से जूझ रहे थे.  दरअसल एक इंटरव्यू में अनुपम खेर ने खुद इस बात का खुलासा किया था. 

बीमार होने के बावजूद कर रहे थे शूट

एक्टर ने बताया था कि राजश्री प्रोडक्शन्स की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ की शूंटिग के समय उन्हें फेशियल पैरालिसिस हो गया था. उनका लेफ्ट साइड के फेस पर लकवा हो गया था. डॉक्टर ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी. एक्टर ने कहा कि लेकिन मैंने सोचा कि अगर मैं घर बैठ गया, तो जिंदगी भर घर पर ही रह जाउंगा. इसके बाद वह सीधा ‘हम आपके हैं कौन’ की शूंटिग के सेट पर पहुंचे और सभी को अपनी बीमारी के बारे में बताया. इतना नहीं उन्होंने फिल्म की शूटिंग पूरी की. 

ये भी पढ़ें- Anupamaa Upcoming Twist: अनुपमा देगी वनराज को करारा जवाब, अधिक करेगा पाखी की हरकतों का खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़