Air India Express: सिक लीव पर गए क्रू मेंबर्स पर एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बरती सख्ती, की ये बड़ी कार्रवाई

एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने केबिन क्रू मेंबर्स पर बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें टर्मिनेट कर दिया है. दरअसल एक साथ 200 से ज्यादा केबिन क्रू मेंबर्स सिक लीव पर चले गए थे.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : May 9, 2024, 10:56 AM IST
Air India Express: सिक लीव पर गए क्रू मेंबर्स पर एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बरती सख्ती, की ये बड़ी कार्रवाई
नई दिल्ली, Air India Express Case: एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने केबिन क्रू मेंबर्स पर बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें टर्मिनेट कर दिया है. दरअसल एक साथ 200 से ज्यादा केबिन क्रू मेंबर्स सिक लीव पर चले गए थे. इसके सीधा असर फ्लाइट के संचालन पर पड़ा और तमाम फ्लाइट कैंसिल हो गई. 
 
हजारों यात्री परेशान 
90 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल होने के बाद हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा था.  इसके बाद अब एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बड़ा एक्शन लेते हुए करीब 25 क्रू मेंबर्स को टर्मिनेशन लेटर थमा कर बर्खास्त कर दिया. वहीं एयरलाइन हड़ताली कर्मियों से बात करने के लिए तैयार है और आज शाम एक मीटिंग बुलाई है.
 
200 से ज्यादा केबिन क्रू मेंबर्स ने ली सिक लीव 
एयर इंडिया एक्सप्रेस की जानकारी के मुताबिक एक साथ 200 से ज्यादा केबिन क्रू मेंबर्स ने आखिरी मिनट पर सिक लीव Sick Leave ले लिया था. इसका असर करीब 90 फीसदी फ्लाइट के संचालन पर असर पड़ा था. फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से यात्रियों का काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.
आज सौंपेगी रिपोर्ट 
मिली जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस ने यात्रियों को टिकट रिफंड का और दूसरी फ्लाइट चुनने का ऑप्शन दिया था. एयर इंडिया एक्सप्रेस Air India Express ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि 100 से ज्यादा केबिन क्रू मेंबर्स ने फ्लाइटों के उड़ान भरने से ठीक पहले बीमार होने का कारण बताते हुए कंपनी को लेटर दिया और ड्यूटी से रिलीव हो गए थे. वहीं इस मामले को संज्ञान में लेते हुए देश के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइन से डिटेल रिपोर्ट भी मांगी है. अब एयरलाइन हड़ताल कर रहे क्रू मेंबर से बात करेगी, जिसके लिए आज शाम को एक बैठक बुलाई है. इसके बाद रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी.
Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़