J&K's Encounter: मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी; सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी

Kulgam Terrorist Encounter News: कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि आतंकवाद विरोधी अभियान में अब तक मारे गए 02 आतंकवादियों के शव बरामद हुए हैं. पहचान का पता लगाया जा रहा है. ऑपरेशन जारी है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : May 7, 2024, 05:58 PM IST
  • तीन आतंकवादियों के मारे जाने की खबर
  • दो शव हुए बरामद
J&K's Encounter: मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी; सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी

Kulgam Terrorist Encounter News: दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के रेडवानी इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कई आतंकी मारे गए हैं. बताया गया कि इनमें एक 10 लाख का इनामी आतंकवादी भी था. TRF 'द रेजिस्टेंस फ्रंट' के ऑपरेशनल चीफ (कश्मीर) बासित डार को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. TRF लश्कर ए तैयबा का संगठन है. 

कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, 'आतंकवाद विरोधी अभियान में अब तक मारे गए 02 आतंकवादियों के शव बरामद हुए हैं. पहचान का पता लगाया जा रहा है. ऑपरेशन जारी है.' वहीं, कई मीडिया रिपोर्ट्स में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है.

कौन था शीर्ष कमांडर बासित डार?
ऐसा बताया गया कि मारे गए दो आतंकवादियों में से एक की पहचान TRF के शीर्ष कमांडर बासित डार के रूप में की गई है, जो 10 लाख रुपये का इनामी और A++ श्रेणी का वांछित आतंकवादी था. वह सुरक्षा बलों पर कई आतंकवादी हमलों और नागरिकों की हत्याओं में शामिल था.

बता दें कि सुरक्षा बलों को क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद सोमवार रात दक्षिण कश्मीर के रेडवानी कुलगाम इलाके में आतंकवादी विरोधी अभियान शुरू किया गया था. जहां ऑपरेशन को रात भर के लिए रोक दिया गया और सुबह फिर से शुरू किया गया और भारी गोलीबारी के दौरान ऑपरेशन में अब तक दो आतंकवादी मारे गए हैं.

यह संयुक्त ऑपरेशन जम्मू-कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और सीआरपीएफ द्वारा चलाया जा रहा है. 

तेज हुआ था ऑपरेशन
28 अप्रैल को आतंकवादियों के साथ एक छोटी मुठभेड़ में एक ग्राम रक्षा गार्ड (वीडीजी) के मारे जाने के बाद 1 मई को सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकवादियों के दो समूहों को ट्रैक करने के लिए कठुआ जिले में खोज अभियान का दायरा बढ़ा दिया था. यह मुठभेड़ चोचरू गाला हाइट्स के सुदूर पनारा गांव में हुई.

29 अप्रैल को, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) आनंद जैन ने कहा था कि हाल ही में सीमा पार से घुसपैठ करने के बाद आतंकवादियों के दो समूह क्षेत्र में मौजूद रहे हैं.

4 मई को हुआ था आंतकी हमला
अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में मतदान से तीन सप्ताह पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई थी और चार घायल हो गए थे. बता दें कि पुंछ अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है जहां 25 मई को छठे चरण में मतदान होना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़