PM मोदी कैसे रखते हैं अपने साथियों का खयाल, वित्त मंत्री सीतारमण ने एक वाकये का किया जिक्र

सीतारमण ने कहा कि पीएम का मानना है इतने सारे मंत्री हैं, अगर आप अपना ख्याल रखेंगे तो आप सेवा कर सकेंगे और अगर नहीं तो मुझे क्षमा करें. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 1, 2024, 10:54 PM IST
  • निर्मला सीतारमण ने सुनाया किस्सा.
  • कैसे साथियों का खयाल रखते हैं पीएम.
PM मोदी कैसे रखते हैं अपने साथियों का खयाल, वित्त मंत्री सीतारमण ने एक वाकये का किया जिक्र

नई दिल्ली. देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक वाकये का जिक्र कर बताया है कि कैसे प्रधानमंत्री मोदी अपने सहयोगियों का खयाल रखते हैं. पीएम मोदी के इस अनोखे अंदाज के बारे में सीतारमण ने अपना अनुभव साझा किया है. दरअसल निर्मला सीतारमण के इस अनुभव का वीडियो मोदी स्टोरी नाम के X हैंडल से शेयर किया गया है और यह वीडियो अब लोगों के बीच पॉपुलर हो रहा है.

सीतारमण ने बताया है कि एक नेतृत्वकर्ता कैसे अपने साथ के लोगों का ध्यान रखते हैं. उन्होंने बताया कि वह उनका पहला पब्लिक स्पीच था, जो लगभग ढाई घंटे लंबा था. यह बजट स्पीच थी. मैं नहीं जानती थी कि यह कितना लंबा होने वाला था. मैंने वहां पहुंचने से पहले पानी भी नहीं पिया था और पूरे सेशन के दौरान भी मैंने पानी नहीं पिया था. इस वजह से मेरे शरीर में पानी की कमी हो गई. धीरे-धीरे मुझे बिना पढ़े ही चुप रहना पड़ा, तब लगभग 4-5 पैराग्राफ बचे हुए थे और मैंने स्पीकर महोदय से कहा कि कृपया इसे पढ़ा हुआ मान लें, मैं अब और नहीं पढ़ सकती.

'घर पहुंचने से पहले आया पीएम मोदी का फोन'
इसके बाद सीतारमण ने बताया- बजट स्पीच के बाद मैं घर नहीं पहुंची और पीएम का फोन आ गया कि आपने क्या किया है, कृपया अपना ख्याल रखें. उन्होंने मेरी देखभाल के लिए अपने निजी डॉक्टर को भेज दिया. डॉक्टर से कहा कि आप उनकी सभी आवश्यक जांच करें और देखें कि क्या वह ठीक हैं? उसके बाद समय-समय पर आज भी वह (पीएम मोदी) मुझे याद दिलाते हैं कि क्या तुम अपना ख्याल रख रही हो? जबकि, उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं है.

'साथियों की हेल्थ का रखते हैं ख्याल'
सीतारमण ने कहा कि पीएम का मानना है इतने सारे मंत्री हैं, अगर आप अपना ख्याल रखेंगे तो आप सेवा कर सकेंगे और अगर नहीं तो मुझे क्षमा करें. वह सुनिश्चित करते हैं कि आप अपना ख्याल रखें. उन्हें परवाह है. लोग उन्हें एक सख्त, गंभीर, बड़े नेता के रूप में देखते हैं. लेकिन, उनमें वह मानवीय तत्व है, जिसे मैं उजागर करना चाहती हूं.

ये भी पढ़ें- ऋषि कपूर के घूरने से ही जब Ranbir Kapoor के निकल आए थे आंसू, पापा के सामने थर-थर कांपते थे एक्टर 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़