PK ने बिहार की हर राजनीतिक पार्टी पर साधा निशाना, बोले-लालू-नीतीश समाज बांट रहे

पीके ने सोमवार को कांग्रेस और बीजेपी पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपना संगठन लालू प्रसाद को बेच दिया और बीजेपी ने केंद्र की सत्ता के लिए बिहार को नीतीश कुमार के हवाले कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2023, 09:49 PM IST
  • पीके ने सभी पार्टियों पर साधा निशाना.
  • कांग्रेस-BJP-JDU-आरजेडी पर लगाए आरोप.
PK ने बिहार की हर राजनीतिक पार्टी पर साधा निशाना, बोले-लालू-नीतीश समाज बांट रहे

मधुबनी. देश के मशहूर चुनावी रणनीतिकार रहे और इस वक्त बिहार में जन सुराज यात्रा निकाल रहे प्रशांत किशोर ने राज्य की सभी राजनीतिक पार्टियों पर निशाना साधा है. पीके ने सोमवार को कांग्रेस और भाजपा पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपना संगठन लालू प्रसाद को बेच दिया और बीजेपी ने केंद्र की सत्ता के लिए बिहार को नीतीश कुमार के हवाले कर दिया.

जन सुराज यात्रा के तहत पूरे राज्य की यात्रा पर निकले पीके ने कहा कि 1989-90 में कांग्रेस जब यहां हारी, उसके बाद उन्होंने पूरे बिहार को लालू प्रसाद के हवाले कर एक तरीके से बेच दिया. बिहार को बेचने के साथ अपने संगठन को भी बेच दिया. 1990 में बिहार की जनता के साथ जो धोखा किया, उसका खामियाजा आज तक भुगत रही है.

कांग्रेस पर लगाए आरोप
पीके ने कहा कि उस दौर में कांग्रेस रूलिंग पार्टी हुआ करती थी. इसके बाद यही गलती भारतीय जनता पार्टी ने भी की. जो बीजेपी दूसरे राज्यों में अलग-अलग पार्टियों को तोड़कर अपनी सरकार बनाती है, वही 2020 में यहां सबसे बड़ी पार्टी थी, लेकिन उसने बिहार के सुधारने की जिम्मेदारी नहीं ली. उन्होंने नीतीश को सीएम बनाया, जिनके पास सिर्फ 42 विधायक थे.

लालू-नीतीश पर लगाए आरोप
पीके ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने संगठन को लालू यादव के हाथों इसलिए बेचा कि उसके 20, 25, 30 सांसद जीतकर दिल्ली में जाते रहे. चाहे इसका खामियाजा बिहार की जनता भुगतती रहे. लालू यादव और नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं का पूरा फोकस यही है कि समाज को बांटो और राज करो.

ये भी पढ़ें- Andhra Pradesh Train Accident: रेल हादसे में 13 लोगों की मौत, एक पैसेंजर ट्रेन ने दूसरी को पीछे से मारी थी टक्कर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़