साइबेरिया पंछी की तरह हैं केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर- अनीश अहमद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2230258

साइबेरिया पंछी की तरह हैं केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर- अनीश अहमद

Himachal Pradesh News: प्रदेश कांग्रेस सह प्रभारी अनीश अहमद ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर ज़ुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि अनुराग सिंह ठाकुर साइबेरिया पंछी की तरह हैं. 

 

साइबेरिया पंछी की तरह हैं केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर- अनीश अहमद

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: कांग्रेस पार्टी द्वारा बीती शाम हिमाचल प्रदेश की दो लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा तो कर दी है, लेकिन अभी भी तीन विधानसभा उपचुनावों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है. हमीरपुर में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी अनीश अहमद ने पार्टी द्वारा देरी से टिकट आवंटन के मुद्दे पर कहा कि कांग्रेस पार्टी सोच-समझ कर अपने प्रत्याशियों का चयन कर रही है ताकि उन्हें बाद में धोखा ना मिले. उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा लोकसभा के घोषित उम्मीदवार मजबूत और सशक्त हैं. गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं द्वारा चुनाव से पहले टिकट मिलने के बाद अपना नाम वापस लिया गया था, जिसके चलते अब पार्टी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. 

कांग्रेस पार्टी के सह प्रभारी अनीश अहमद ने आज सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में ब्लॉक सुजानपुर के सभी बूथों के अध्यक्षों के साथ बैठक में भाग लिया. बैठक की अध्यक्षता जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमन भारती ने की. इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर और सुजानपुर उपचुनाव प्रत्याशी रणजीत राणा भी विशेष रूप से मौजूद रहे. बैठक में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए ब्लॉक स्तर पर चुनाव प्रचार करने से संबंधित विशेष रणनीति भी तैयार की गई और आगामी समय में होने वाली रेलियों पर भी चर्चा की गई. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल की बेटी शव्या ने बताया 500 में से 490 अंक प्राप्त करने का फॉर्मूला

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस पार्टी सह प्रभारी अनीश अहमद ने केंद्र की भाजपा सरकार पर कांग्रेस प्रत्याशियों को डराने धमकाने के आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशियों पर पुराने केस शुरू करने और ईडी, सीबीआई के केस करने की धमकियां दी जा रही हैं, जिसके चलते कई उम्मीदवार नॉमिनेशन भरने से मना कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आरएसएस संगठन द्वारा प्रधानमंत्री को भाजपा की बिगड़ती स्थिति की जानकारी देने के बाद ही सरकार द्वारा इस तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि इन चुनावो में भारतीय जनता पार्टी डेढ़ सौ सीटों तक ही सिमट कर रह जाएगी. 

प्रदेश के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा में देरी पर प्रदेश सह प्रभारी अनीश अहमद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रत्याशियों का चयन सोच-समझकर कर रही है ताकि पार्टी को बाद में धोखा ना मिले. जल्द ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक के बाद तीनों विधानसभा उपचुनावों के उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें- सुखराम चौधरी ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर निशाना साधते हुए किए ये सवाल

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सशक्त और मजबूत उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं. उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर साइबेरिया पंछी की तरह आते हैं और चले जाते हैं. उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री कोई बड़ा उद्योग लाने में असमर्थ साबित हुए हैं, जिससे युवाओं को रोजगार उपलब्ध हो सकें. उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता में केंद्रीय मंत्री के प्रति गहरा रोष भी है.

प्रदेश सह प्रभारी अनीश अहमद ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार महंगाई बेरोजगारी को खत्म करने में नाकाम साबित हुई है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में प्रदेश सरकार ने बेहतरीन काम किया है, जिसका लाभ उन्हें अवश्य मिलेगा. उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला में मुख्यमंत्री ने मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल के काम को गति प्रदान की है तो वहीं हमीरपुर के युवाओं को केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना से धोखा मिला है. उन्होंने कहा कि इस योजना के चलते सेवा का मनोबल भी काफी गिरा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news