सुखराम चौधरी ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर निशाना साधते हुए किए ये सवाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2230074

सुखराम चौधरी ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर निशाना साधते हुए किए ये सवाल

Himachal Pradesh News: हिमाचल भाजपा संसदीय क्षेत्र के प्रभारी और पूर्व मंत्री सुखराम चौधरी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और सुखराम चौधरी से कई सवाल किए. इस दौरान उन्होंने उन पर एक कहावत कहते हुए तंज भी कसा.  

सुखराम चौधरी ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर निशाना साधते हुए किए ये सवाल

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल भाजपा संसदीय क्षेत्र के प्रभारी और पूर्व मंत्री सुखराम चौधरी ने हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार पर जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पिछले 3 माह से चल रही राजनीतिक अस्थिरता का जिम्मेदार कौन है? इसका जवाब जनता को मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू और संजय अवस्थी को देना होगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हालत यह है कि पार्टी के लोग दूसरों पर अरोप लगाकर ही अपनी राजनीति चमकाने का काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू तो बोल ही रहें हैं, लेकिन उनकी मित्र मंडली जिनके गिरेबान में लाखों गलतियां हैं वह भी बोल रहें हैं. उन पर यह कहावत सटीक बैठती हैं 'छाज तो बोले सो बोले, पर छलनी भी बोले', जिसमें 100-100 छेद. 

ये भी पढ़ें- पन्ना प्रमुख सम्मेलन में कांग्रेस पर बरसे भाजपा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल

उन्होंने कहा कि आप गैर कानूनी तौर पर चीफ पार्लियामेंट्री सेक्रेटरी बने हुए हैं और उसकी इजाजत कानून भी नहीं देता हैं. उन्होंने कहा कि 16 माह में 25 हजार करोड़ से ऊपर का कर्जा प्रदेश पर ड़ालकर मुख्यमंत्री ने अपनी कार्यशैली को सही सिद्ध करने के लिए जो कैबिनेट रैंक की फौज खड़ी की है उसका और उन लोगों का हिमाचल के विकास के लिए क्या योगदान है इस पर भी थोड़ा ज्ञान जनता को देने का प्रयास करें.

सुखराम चौधरी ने कहा कि आपके मंत्री विक्रमादित्य ने इस्तीफा क्यों दिया, क्यों 6 विधायकों ने कांग्रेस का दामन छोड़ा, क्यों प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने अपने ही दल के खिलाफ मोर्चा खोला, क्यों सांसद होते हुए चुनाव लड़ने से इंकार किया. यह ऐसे प्रश्न हैं जिन्होंने कांग्रेस के आंतरिक मतभेदों को जनता के सामने ला खड़ा किया हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अंदर जो अर्तद्वंद की स्थिति पैदा हुई है उसका भुग्तान प्रदेश की जनता को करना पड़ रहा है. पिछले 16 महीनों में जनता का एक भी कार्य इस सरकार में नहीं हुआ, एक भी रोजगार युवाओं को नहीं मिला, यहां तक की कोरोना काल में सेवा कार्य करने वाले 10 हजार लोगों की नौकरी छीन ली गई. कांग्रेस कोविड काल की बात करती है, लेकिन हमारा प्रश्न है कि उन्होंने इस विकट स्थिति में प्रदेश के लिए क्या किया? 

ये भी पढ़ें- Mandi Lok Sabha: कंगना रंनौत ने विक्रमादित्य सिंह के टिप्पणी पर किया पलटवार

वहीं, उन्होंने भाजपा का पक्ष रखते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी कोरोना काल में सेवा कार्य में डटी रही और कांग्रेस के नेता कंबल ओढ़कर सोते रहे. उन्होंने कहा कि संजय अवस्थी बताएं शराब माफिया, खनन माफिया को किसका आर्शीवाद मिला है. आज सोलन जिला जो कि इंडस्ट्री हब है. कांग्रेस के सीपीएस की प्रताड़ना से पलायन को मजबूर हैं, प्रदेश की अर्थव्यवस्था को खोखला करने का हर मुमकिन कार्य इस कांग्रेस सरकार ने किया है.

सुखराम चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है. भाजपा ने जो 400 पार का नारा दिया है उस लक्ष्य की ओर अग्रसर है. चुनाव के परिणाम आने से पहले भाजपा अपने दो सांसद बना चुकी हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा को ज्ञान देने से पहले कांग्रेस यह जान ले कि सबसे पुराना दल होने के बाद भी आज क्षेत्रीय दल से ज्यादा उनकी औकात नहीं रह गई है. उन्होंने कहा कि आज जगह-जगह कांग्रेस अपने प्रत्याशी तय नहीं कर पा रही है. आलम यह है कि जिन प्रत्याशियों को टिकट मिली है या तो वे टिकट वापिस कर रहें है या फिर चुनाव लड़ने में अपनी असर्मथता जता रहें हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news