बिहार में अब शराबबंदी के तहत ताड़ी पर से हटा प्रतिबंध, लालू के दबाव में सरकार का यू टर्न!

बिहार में अब शराबबंदी के तहत ताड़ी पर से हटा प्रतिबंध, लालू के दबाव में सरकार का यू टर्न!

शराबबंदी पर आज बिहार सरकार ने एक बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा है कि अब शराबबंदी के तहत ताड़ी पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। लालू यादव के दबाव में शायद सरकार ने यह फैसला लिया है।

लालू ने बिहारवासियों के लिए नौकरियों में मांगा 80 प्रतिशत आरक्षण लालू ने बिहारवासियों के लिए नौकरियों में मांगा 80 प्रतिशत आरक्षण

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने देश के कई अन्य राज्यों की तरह बिहार के वासियों को अपने प्रदेश की नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की मांग करते हुए कहा कि वे इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करेंगे।

पटना हाईकोर्ट ने भाजपा सांसद छेदी पासवान की संसद सदस्यता रद्द की पटना हाईकोर्ट ने भाजपा सांसद छेदी पासवान की संसद सदस्यता रद्द की

बिहार के सासाराम से भाजपा सांसद छेदी पासवान की संसद सदस्यता रद्द करने का पटना हाईकोर्ट ने आदेश दिया है। गंगा मिश्रा नाम के शख्स ने छेदी पासवान के खिलाफ पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका में लोकसभा चुनाव के दौरान नॉमिनेशन में छेदी पर हलफनामे में आपराधिक मामले की जानकारी छिपाने का आरोप लगाया गया था।

बिहार में बाढ़ के प्रकोप से हालात भयावह, 8 जिलों में 17 लाख लोग प्रभावित

बिहार के आठ जिलों में बाढ़ की स्थिति भयावह हो चुकी है। नेपाल के तराई इलाकों और उत्तर व पूर्वी बिहार में बारिश के कारण राज्य के विभिन्न जिलों में बाढ़ का संकट गहरा गया है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य के 43 प्रखंडों के 1500 गांवों में बाढ़ से हालात गंभीर हो चुके हैं, जिससे 17 लाख से ज्यादा की आबादी प्रभावित है।

UP चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी RJD, समधी मुलायम का लालू रखेंगे ख्याल! UP चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी RJD, समधी मुलायम का लालू रखेंगे ख्याल!

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं उतारेगी और धर्मनिरपेक्ष शक्तियों के पक्ष में काम करेगी। अपने पैतृक जिला गोपालगंज में आज पत्रकारों से बातचीत में लालू ने कहा कि राजद आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं उतारेगा ।

VIDEO में बेटी जीवा के साथ मस्ती करते दिखे एमएस धोनी  VIDEO में बेटी जीवा के साथ मस्ती करते दिखे एमएस धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे और टी-20 के कप्तान एमएस धोनी इन दिनों अपना समय परिवार के साथ बिता रहे हैं। धोनी ने अपनी बेटी जीवा के साथ मस्ती करते हुए कुछ वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है। इस वीडियो में पिता और बेटी मस्ती के मूड में दिख रहे हैं। वीडियो में धोनी और साक्षी की बेटी जीवा काफी क्यूट लग रही है। इससे पहले भी धोनी और साक्षी बेटी जीवा की तस्वीरें इस्टांग्राम पर डालते रहे हैं लेकिन इस बार का वीडियो कुछ खास है क्योंकि जीवा जैसे-जैसे बड़ी हो रही है, वह अजब-गजब एक्सप्रेशन भी देने लगी है।  

OMG! 'कुतिया' का दूध पीता है धनबाद में रहने वाला ये 10 साल का बच्चा, 4 साल की उम्र से पी रहा है दूध! OMG! 'कुतिया' का दूध पीता है धनबाद में रहने वाला ये 10 साल का बच्चा, 4 साल की उम्र से पी रहा है दूध!

बचपन में बच्चों को कई बार चॉक खाने या नाखून खाने की आदतें लग जाती है मगर कई बार वक्त के साथ-साथ ये आदतें छूट भी जाती है। इसके अलावा आपने कई जानवरों के बच्चों को दूसरे जानवर का दूध पीते हुए देखा होगा, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक झारखंड के धनबाद जिले के मनईटांड में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां रहने वाला एक दस वर्षीय बालक जो जन्म से गूंगा है कुतियों का दूध पीता है।

 ट्रेन में 12 साल की लड़की से यौन उत्पीड़न करने के मामले में भाजपा MLC टुन्ना जी पांडे गिरफ्तार ट्रेन में 12 साल की लड़की से यौन उत्पीड़न करने के मामले में भाजपा MLC टुन्ना जी पांडे गिरफ्तार

हावड़ा-गोरखपुर पूर्वांचल एक्सप्रेस में सवार एक नाबालिग लड़की का कथित यौन उत्पीड़न करने के आरोप में भाजपा के एक विधान पाषर्द (MLC) को हाजीपुर में रेलवे पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों ने बताया कि भाजपा ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है।

गरीब-दलित को मारा-पीटा जा रहा है लेकिन PM मोदी चुप हैं: लालू गरीब-दलित को मारा-पीटा जा रहा है लेकिन PM मोदी चुप हैं: लालू

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने दलितों पर अत्याचार की घटनाओं पर ‘लगातार चुप्पी’ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार दूसरे दिन हमला बोला और आश्चर्य जताया कि कहीं ‘ये घटनाएं उनकी शह पर तो नहीं हो रहीं।’ लालू ने ट्वीट कर कहा, ‘औरों की खांसी- जुकाम पर चिचियांते हैं, पर गरीब- दलित को मारा पीटा जा रहा है, उस पर लंबी चुप्पी। इन्हीं की तो शह नहीं?’ यह ट्वीट उन्होंने अपने बेटे एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के ट्वीट के जवाब में लिखा था। तेजस्वी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री को गोरखपुर की रैली में दलितों पर अत्याचार की घटनाओं पर बोलने को उकसाया था।

नीतीश के गृह जिले में लहराया पाकिस्तानी झंडा, महिला समेत 2 गिरफ्तार नीतीश के गृह जिले में लहराया पाकिस्तानी झंडा, महिला समेत 2 गिरफ्तार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के लहेरी थाना क्षेत्र के एक मकान की छत पर गुरुवार को पाकिस्तान का झंडा फहराया गया। पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए झंडे को उतारकर अपने कब्जे में ले लिया। इस मामले में एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

बिहार: CM नीतीश के गृह जिले नालंदा में लहराया पाकिस्‍तान का झंडा, लोगों में आक्रोश बिहार: CM नीतीश के गृह जिले नालंदा में लहराया पाकिस्‍तान का झंडा, लोगों में आक्रोश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में एक घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा लहराने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, नालंदा में एक घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा लहराए जाने के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश व्‍याप्‍त है।

भगवान शंकर को समर्पित सावन मास का प्रारंभ, शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु भगवान शंकर को समर्पित सावन मास का प्रारंभ, शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु

भगवान शंकर को समर्पित सावन मास का शुभारंभ हो चुका है। देवाधिदेव महादेव को प्रिय सावन के पवित्र महीने की शुरुआत बुधवार से हो गई। सावन महीने के पहले दिन देश भर के मंदिरों और शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। आज से ही कांवड़ यात्रा की भी शुरुआत हो गई है।

अरुण जेटली ने सुपर-30 के आनंद कुमार को किया सम्मानित

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बिहार के सुपर 30 कोचिंग संस्थान के प्रमुख आनंद कुमार को लक्ष्मीपत सिंघानिया आईआईएम लखनऊ राष्ट्रीय लीडरशिप पुरस्कार से सम्मानित किया। कुमार ने सुपर 30 कोचिंग की स्थापना वंचित तबके छात्रों के लिए की है।

बिहार: नीतीश ने CRPF जवानों के मारे जाने पर गहरा शोक जताया, मुआवजे का किया ऐलान बिहार: नीतीश ने CRPF जवानों के मारे जाने पर गहरा शोक जताया, मुआवजे का किया ऐलान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गया जिले के बांकेबाजार थाना अंतर्गत डुमरी नाले के पास माओवादियों के साथ मुठभेड़ एवं सिलसिलेवार आईईडी विस्फोट में कोबरा बटालियन के 10 जवानों के मारे जाने की घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए आज कहा कि वह इस घटना से मर्माहत हैं। उन्होंने शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के लिए मुआवजे की घोषणा भी की ।

बिहार: औरंगाबाद में नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के 10 कमांडो शहीद बिहार: औरंगाबाद में नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के 10 कमांडो शहीद

बिहार के नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के जंगलों में नक्‍सलियों ने मुठभेड़ के दौरान विस्‍फोट कर एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया। इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 10 जवान शहीद हो गए। जानकारी के अनुसार, औरंगाबाद जिले के जंगलों में नक्सलियों की ओर से किए गए आईईडी विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कोबरा बटालियन से संबद्ध कम-से-कम दस कमांडो शहीद हो गए और पांच अन्य घायल हो गये।

बिहार के औरंगाबाद में मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद, तीन नक्सली भी मारे गए बिहार के औरंगाबाद में मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद, तीन नक्सली भी मारे गए

बिहार के औरंगाबाद में सोमवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के दौरान आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के आठ कमांडो मारे गए हैं। सभी कमांडो कोबरा बटालियन के थे। मुठभेड़ के दौरान तीन माओवादी भी मारे गए हैं।जानकारी के मुताबिक औरंगाबाद के सोनदाहा में कोबरा बटालियन के जवानों और नक्सलियों के बीच दोपहर में मुठभेड़ शुरू हुई थी।

महिला ने घर में शौचालय बनाने के लिए अपना मंगलसूत्र गिरवी रखा महिला ने घर में शौचालय बनाने के लिए अपना मंगलसूत्र गिरवी रखा

सासाराम के बाराहखन्ना गांव की एक महिला ने घर में शौचालय बनाने के लिए अपना मंगलसूत्र गिरवी रख दिया जिसके बाद रोहतास जिला प्रशासन ने उसके प्रयासों को एक नई पहचान प्रदान करते हुए उसे संपूर्ण स्वच्छता कार्यक्रम का ब्रांड एंबैसडर बनाया है।

बार गर्ल्‍स के साथ डांस करते कैमरे में कैद हुए नशे में धुत जेडीयू विधायक- देखें वीडियो  बार गर्ल्‍स के साथ डांस करते कैमरे में कैद हुए नशे में धुत जेडीयू विधायक- देखें वीडियो

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के लिए उनकी पार्टी जेडीयू के एक विधायक ने मुश्किल स्थिति पैदा कर दी है। जेडीयू के एक विधायक बार गर्ल्‍स के साथ डांस करते कैमरे में कैद हो गए हैं।

‘सुपर 30’ का होगा विस्तार, अब 10वीं कक्षा के छात्र भी होंगे शामिल ‘सुपर 30’ का होगा विस्तार, अब 10वीं कक्षा के छात्र भी होंगे शामिल

आईआईटी में दाखिले के लिए आयोजित जेईई परीक्षा में शामिल होने वाले गरीब छात्रों को सफलता दिलाने में मदद के लिए बने ‘सुपर 30’ की भारी सफलता के बाद इसके संस्थापक आनंद कुमार अब इस साल से इसका विस्तार करने जा रहे हैं और इसमें ऐसे छात्रों को शामिल करने जा रहे हैं जिन्होंने दसवीं की परीक्षा पास की है। ‘सुपर 30’ के मौजूदा कार्यक्रम में अब तक 12वीं पास छात्रों को लिया जाता था।

बिजली गिरने से बिहार में 3 की मौत, असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर

बिहार में शनिवार को बारिश संबंधित घटनाओं में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि असम में हालात गंभीर बने हुए हैं। वहीं राजस्थान के करौली जिले में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है।

पटना में पाकिस्तान के पक्ष में हुई नारेबाजी पटना में पाकिस्तान के पक्ष में हुई नारेबाजी

पटना पुलिस ने एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के पक्ष में शुक्रवार को निकाले गए एक जुलूस में पाकिस्तान के पक्ष में नारेबाजी करने के आरोप में शनिवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।



लाइव स्कोर कार्ड