‘ऐतिहासिक जीत’ के लिए नीतीश कुमार को केजरीवाल ने दी बधाई
Advertisement

‘ऐतिहासिक जीत’ के लिए नीतीश कुमार को केजरीवाल ने दी बधाई

बहुचर्चित बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार का समर्थन करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज जदयू नेता को उनकी ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी। रूझानों के अनुसार, महागठबंधन बिहार में भाजपा नीत राजग से आगे चल रहा है।

‘ऐतिहासिक जीत’ के लिए नीतीश कुमार को केजरीवाल ने दी बधाई

नई दिल्ली : बहुचर्चित बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार का समर्थन करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज जदयू नेता को उनकी ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी। रूझानों के अनुसार, महागठबंधन बिहार में भाजपा नीत राजग से आगे चल रहा है।

केजरीवाल ने ट्विटर पर हिन्दी में डाले गए एक पोस्ट में कहा ‘ऐतिहासिक जीत पर नीतीश जी को बहुत बहुत बधाई।’ शुरूआती रूझानों से बिल्कुल विपरीत, जदयू नीत महागठबंधन राजग से आगे चल रहा है। 140 से अधिक सीटों पर महागठबंधन आगे है और 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में यह संख्या आधे से अधिक है।

केजरीवाल ने पूर्व में कहा था कि बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार महत्वपूर्ण है ताकि उसे अहसास हो सके कि देश में ‘नफरत की राजनीति’’ काम नहीं करेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर कहा ‘यह महत्वपूर्ण है कि बिहार में भाजपा हारे ताकि उन्हें पता चल सके कि इस देश में नफरत की राजनीति काम नहीं करेगी। लोग नफरत नहीं, प्यार और शांति चाहते हैं।’

बिहार में अपने समकक्ष नीतीश कुमार के लिए अपना समर्थन दोहराते हुए केजरीवाल ने राज्य के लोगों से उनके पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया था। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर उन्होंने कहा था ‘मैं सभी लोगों से बिहार में उनके रिश्तेदारों और मित्रों से संपर्क कर उन्हें नीतीश कुमार के पक्ष में मतदान करने के लिए कहने की अपील करता हूं।’