बिहार में अब शराबबंदी के तहत ताड़ी पर से हटा प्रतिबंध, लालू के दबाव में सरकार का यू टर्न!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar298493

बिहार में अब शराबबंदी के तहत ताड़ी पर से हटा प्रतिबंध, लालू के दबाव में सरकार का यू टर्न!

शराबबंदी पर आज बिहार सरकार ने एक बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा है कि अब शराबबंदी के तहत ताड़ी पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। लालू यादव के दबाव में शायद सरकार ने यह फैसला लिया है।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: शराबबंदी पर आज बिहार सरकार ने एक बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा है कि अब शराबबंदी के तहत ताड़ी पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। लालू यादव के दबाव में शायद सरकार ने यह फैसला लिया है।

राज्य के उत्पाद और मद्य निषेध मंत्री जलील मस्तान ने कहा है कि ताड़ी पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। अपने नये शराबबंदी कानून में ताड़ी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने वाली नीतीश सरकार ने शनिवार को कहा कि सूबे में ताड़ी फ्री रहेगी।

लालू प्रसाद यादव पहले ही कह चुके थे कि ताड़ी पर प्रतिबंध नहीं लगेगा, जबकि नीतीश कुमार ने अपने नए कानून में ताड़ी को देशी शऱाब करार दिया था। ऐसे में ताड़ी पीना ही नहीं बल्कि पेड़ से ताड़ी निकालना और पेड़ में छेद करना तक अपराध हो गया था।

इसके लिए 10 साल से लेकर आजीवन कारावास तक की सजा तय मुकर्रर की गई थी। शुक्रवार को महागठबंधन की बैठक में भी लालू ने सरकार से ताड़ी फ्री करने को कहा था।

इसके अलावा, राजद के कई विधायकों ने भी नए कानून को लेकर सरकार की आलोचना बैठक में की थी। बैठक के बाद उत्पाद मंत्री अब्दुल जलील मस्तान ने यूटर्न लिया। ऐसे में ये माना जा रहा है कि लालू का दबाव काम आ गया है।