Bihar News: होमियोपैथी कॉलेज में जल्द होगी प्राचार्य व शिक्षकों की नियुक्ति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1918498

Bihar News: होमियोपैथी कॉलेज में जल्द होगी प्राचार्य व शिक्षकों की नियुक्ति

Bihar News: स्थायी प्राचार्य नहीं होने, नियमित शिक्षकों की कमी व शासी निकाय की बैठक लंबे समय से नहीं होने के कारण मुंगेर जिला मुख्यालय स्थित राज्य के 15 होमियोपैथी कॉलेजों में से एक टी टेंपुल आफ हैनिमैन होमियोपैथी कॉलेज सह अस्पताल के अस्तित्व पर संकट गहराता जा रहा था.  नियमित शिक

(फाइल फोटो)

मुंगेर: Bihar News: स्थायी प्राचार्य नहीं होने, नियमित शिक्षकों की कमी व शासी निकाय की बैठक लंबे समय से नहीं होने के कारण मुंगेर जिला मुख्यालय स्थित राज्य के 15 होमियोपैथी कॉलेजों में से एक टी टेंपुल आफ हैनिमैन होमियोपैथी कॉलेज सह अस्पताल के अस्तित्व पर संकट गहराता जा रहा था. 

नियमित शिक्षकों की कमी के कारण केंद्रीय होमियोपैथी परिषद ने वर्ष 2018 से कॉलेज में नामांकन पर रोक लगा दी थी.  इसके बाद सोवार को इसके शासी निकाय की बैठक आयोजित की गई. इसमें सर्वसम्मति से मुंगेर विधायक प्रणव कुमार को कॉलेज का अध्यक्ष, डा. सुधीर कुमार को सचिव व शिक्षाविद के रूप में सदस्य, डा. शंकर शर्मा को शिक्षक प्रतिनिधि व सदर एसडीओ को प्रशासनिक सदस्य के रूप में चयनित किया गया.

ये भी पढ़ें- बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा राजस्थान में गिरफ्तार

इस बाबत जानकारी देते हुए कॉलेज शासी निकाय के अध्यक्ष सह मुंगेर विधायक प्रणव कुमार ने बताया कि अब सबसे पहले कॉलेज का अंकेक्षण कराया जाएगा. इसके पश्चात कॉलेज के ट्रस्ट का पंजीयन कराया जाएगा. इसके साथ ही कॉलेज में स्थायी प्राचार्य व नियमित शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया पूरी की जाएगी.  इसके साथ ही प्राचार्य व शिक्षकों का मानदेय तय किया जाएगा. 

स्थायी शिक्षक व प्राचार्य की बहाली के बाद ही केंद्रीय होमियोपैथी परिषद कॉलेज में नामांकन पर लगी को हटाया जाएगा तथा एक बार फिर से कॉलेज में छात्रों का नामांकन हो सकेगा. उन्होंने बताया कि प्राचार्य पद के लिए दावेदार का एमडी होना अनिवार्य पात्रता है. इसके साथ ही उन्होंने संबंधित लोगों से कहा है कि कॉलेज से संबंधित जो भी दस्तावेज कॉलेज से गायब कर दिया गया है, ऐसे सभी दस्तावेजों को शीघ्र ही कॉलेज में वापस लाएं, अन्यथा ऐसे लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी.

Trending news