लखीसराय में गंगा घाट पर हुआ भव्य आरती का आयोजन, डीएम ने की पूजा-अर्चना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1367662

लखीसराय में गंगा घाट पर हुआ भव्य आरती का आयोजन, डीएम ने की पूजा-अर्चना

गंगा आरती के भव्य आयोजन से बनारस और हरिद्वार सा नजारा दिख रहा था. भारत सरकार के निर्देश पर आजादी के अमृत महोत्सव पर जिला प्रशासन लखीसराय ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत दो दिवसीय गंगा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन पर किया गया.

लखीसराय में गंगा घाट पर हुआ भव्य आरती का आयोजन, डीएम ने की पूजा-अर्चना

लखीसराय : लखीसराय में नमामि गंगे के तहत गंगा घाट पर गंगा उत्सव का आयोजन किया गया है. जिसमें मां गंगा की भव्य आरती का आयोजन किया गया. इस दौरान आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम ने मन मोह लिया. जिले के बड़हिया नगर स्थित कॉलेज गंगा घाट हजारों दीपक के प्रकाश और गंगा महा आरती से जगमगा उठा.

बनारस और हरिद्वार सा दिखा नजारा
बता दें कि गंगा आरती के स्वरों से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया. गंगा आरती के भव्य आयोजन से बनारस और हरिद्वार सा नजारा दिख रहा था. भारत सरकार के निर्देश पर आजादी के अमृत महोत्सव पर जिला प्रशासन लखीसराय ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत दो दिवसीय गंगा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन पर किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन डीएम संजय कुमार सिंह ने आरती का दीप प्रज्ज्वलित करके किया. गंगा आरती में हजारों महिला-पुरुष शामिल होकर भव्य बना दिया.

गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाने में लोग करें सहयोग 
इस अवसर पर डीएम संजय कुमार सिंह ने कहा कि भारत सरकार के निदेश पर आजादी के अमृत महोत्सव पर दो दिवसीय गंगा उत्सव अपने लखीसराय जिला के बड़हिया कॉलेज गंगा तट पर आयोजित किया गया है. इसके तहत दीपोत्सव और गंगा आरती का आयोजन किया गया है. इसमें स्थानीय लोगों ने पूरा सहयोग किया.  इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं. हमारे जिला से गुजरने वाली गंगा को स्वच्छ एवं निर्मल बनाने में पूरे जिले के लोग सहयोग करें. इससे हमारे जिला में स्वच्छ वातावरण और पर्यावरण का निर्माण होगा.

इनपुट- राज किशोर मधुकरी

ये भी पढ़िए - हजारीबाग : छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान, शव को पुलिस ने लिया कब्जे में

Trending news