Live Darshan Deoghar Temple: कांवड़ में महादेव की मूर्ति लेकर पैदल चला कोलकाता के युवाओं की टोली
Advertisement

Live Darshan Deoghar Temple: कांवड़ में महादेव की मूर्ति लेकर पैदल चला कोलकाता के युवाओं की टोली

बाबा बैद्यनाथ के दरबार में बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप की रिहाई की अर्जी लगाई लगाई है. मनीष के समर्थन में सुल्तानपुर से तीन कांवड़िए कांवड़ यात्रा लेकर पहुंचे हैं. 

बाबा बैद्यनाथ
LIVE Blog

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: सावन के पतित-पावन महीने में बाबा की नगरी देवघर में शिवभक्तों का तांता लगा हुआ है. झारखंड के देवघर में स्थित ज्योतिर्लिंग, द्वादश ज्योतिर्लिंगों में एक है. देवघर में हर साल श्रावणी मेला लगता है, जो एक माह तक चलता है. देश भर से लाखों श्रद्धालु बाबा का जलाभिषेक करने आते हैं. बाबा बैद्यनाथ के दरबार में बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप की रिहाई की अर्जी लगाई लगाई है. मनीष के समर्थन में सुल्तानपुर से तीन कांवड़िए कांवड़ यात्रा लेकर पहुंचे हैं. 

 

11 July 2023
20:28 PM

सावन मास में भगवान भोलेनाथ के भक्त भक्ति से सराबोर उत्तरवाहिनी गंगा से जल लेकर बैधनाथ धाम रवाना हो रहे हैं. भक्तों के भक्ति की अलग अलग तस्वीर देखने को मिल रही है. कोई भक्त पैदल कोई डाक बम जा रहे है. वहीं कोई दण्ड देते हुए जा रहे है तो कोई अनूठे कांवड़ लेकर बैधनाथ धाम जा रहे हैं. आज कोलकाता से पहुंचे दर्जन भर कांवड़िया की टोली कांवड़ में महादेव की मूर्ति स्थापित कर महादेव को जल चढ़ाने निकल पड़े है. दरअसल ये टोली कोलकाता से आयी थी जो पिछले आठ वर्षों से तरह तरह के कांवड़ को लेकर जाते है.

18:59 PM

सुलतानगंज से बैधनाथ धाम के रास्ते कच्ची कांवड़िया पथ पर एक ऐसा श्रद्धालु दिखा जो अयोध्या में श्री राम मन्दिर निर्माण की कामना लिए 1990 से बैधनाथ धाम पैदल जा रहे हैं और सबसे खास बात यह है कि वह आंख से दिव्यांग है.

 

15:46 PM

जमुई जिले के सोनो थाना क्षेत्र के बटिया घाटी में बीच सड़क पर गाय आ गई थी जिसको को बचाने के चक्कर में लग्जरी कार पेड़ से टकरा गई. वाहन पर सवार चार कांवरिया घायल गया।घायल कांवरिया की पहचान नालंदा जिले  बिहार शरीफ निवासी रूमित कुमार,राकेश कुमार,अभिनव कुमार, अभय कुमार,गौतम कुमार,अभिलाष कुमार के रूप में हुई है. घायल कांवरिया में बताया की हम लोग देवघर से जमुई नवादा होते हुए बिहारशरीफ जा रहे थे. वहीं सोनो थाना क्षेत्र के बटिया घाटी में बीच सड़क पर एक गाय आ गई. जिसको बचाने के दौरान वाहन असंतुलित हो गया और सड़क किनारे एक पेड़ से टकरा गई. जिससे गाड़ी पर सवार 6 कांवरियों में से चार कांवरिया घायल हो गए.

 

13:52 PM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में दर्जनों कांवड़िए घायल

देवघर में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में दर्जनों कांवड़िए घायल हो गए हैं. सभी का इलाज देवघर सदर अस्पताल में चल रहा है. पहली घटना देवघर के दुम्मा में घटी. जहां सासाराम से आए 6 कांवड़ियों की कार वापसी में पेड़ से टकरा गई. घटना में कार सवार सभी कांवड़िए घायल हो गए. वहीं दूसरी घटना जसीडीह के खोरीपानन में घटी. जहां बिहार सरीफ के 9 कांवड़िए अपनी स्कार्पियो में सवार होकर बाबा धाम में पूजा करके घर लौट रहे थे. जसीडीह के खोरीपानन के समीप ड्राइवर को नींद की झपकी लग गई, जिससे स्कार्पियो असंतुलित होकर पेड़ से टकरा गई. सभी गंभीर रूप से घायल हो गए. सबको सदर अस्पताल में भर्ती कराया है.

13:21 PM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: जमुई में कांवड़ियों से भरी बस पेड़ से टकराई, 46 यात्री घायल

जमुई में कांवड़ियों से भरी एक बस सड़क हादसे का शिकार हो गई. यहां कांवड़ियों से भरी बस एक पेड़ से टकरा गई, जिससे 46 कांवड़िए घायल हो गए हैं. ये हादसा झाझा थाना क्षेत्र के -झाझा गिद्धौर मुख्य मार्ग एनएच 333 स्थित एकडारा चैक के समीप हुआ. घटना में बस पर सवार 46 कांवड़िए घायल हो गए, जिसमें से 3 की स्थिति नाजुक बताई जा रही है. इन तीनों को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल जमुई रेफर कर दिया है. 

13:16 PM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update:

कोलकाता से पहुंची 60 किलो की कांवड़

कोलकाता से 60 किलो का कांवड़़ कंधे पर लेकर जलार्पण करने बाबाधाम पहुंचे हैं. 20 युवकों की इस टोली का उत्साह देखते ही बनता है. इन लोगों ने बीते 4 जुलाई को सुल्तानगंज से जल भरा था और कंधे पर कांवड़ लेकर बाबा धाम के लिए रवाना हुए थे. पांच दिन की पैदल यात्रा कर यह सभी बाबा धाम पहुंच चुके हैं. यह कांवड़ बेहद अनोखी है. कांवड़ में खांसी के कलश में गंगाजल भरा है और कलश के ऊपर साक्षात भगवान शिव को स्थापित किया गया है. इसके अलावा बहंगी के ऊपर तमाम तरह के रंग-बिरंगे लाइट लगाए गए हैं, जो रात के समय बेहद आकर्षक और सुंदर नजर आते हैं.

Trending news