लखीसराय नरसंहार कांड के पीड़ित परिजनों से मिले मंत्री अश्विनी चौबे, उठाई ये बड़ी मांग
Advertisement

लखीसराय नरसंहार कांड के पीड़ित परिजनों से मिले मंत्री अश्विनी चौबे, उठाई ये बड़ी मांग

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बुधवार देर शाम लखीसराय पहुंचे, यहां बीते 20 नवंबर को अंधाधुंध फायरिंग में पीड़ित परिवार से मिले. इस दौरान घटना की पूरी जानकारी परिजनों से लिया.

 (फाइल फोटो)

लखीसराय: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बुधवार देर शाम लखीसराय पहुंचे, यहां बीते 20 नवंबर को अंधाधुंध फायरिंग में पीड़ित परिवार से मिले. इस दौरान घटना की पूरी जानकारी परिजनों से लिया. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए पुलिस प्रशासन से आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है. साथ ही पीड़ित परिजनों को सुरक्षा के साथ -साथ मुआवजा देने की मांग किया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा है. 

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार में जंगलराज है. उन्होंने कहा कि ये नरसंहार है जिसमें एक ही परिवार को निशाना बनाया गया है. घटना में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि तीन अन्य लोग जिंदगी और मौत से पीएमसीएच में जूझ रहे हैं. लेकिन इतनी बड़ी घटना के बाद न तो स्थानीय सांसद पीड़ित परिजनों से मिलने आए और न अभी तक सरकार का कोई प्रतिनिधि मिलने आए हैं जो दुखद और दुर्भाग्य पूर्ण है. 

अश्विनी चौबे ने कहा कि परिजनों के अनुसार इस घटना में लखीसराय नगर परिषद के सभापति अरबिंद पासवान का नाम है और उसे एक बड़े जदयू नेता का आशीर्वाद प्राप्त है इसलिए पुलिस मामले को प्रेम-प्रसंग बता रहा है. उन्होंने पीड़ित परिवार को पांच करोड़ का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग किया. केंद्रीय मंत्री ने कहा इस नरसंहार में जब तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल जाता बीजेपी सदन से सड़क तक आंदोलन करेगा.

पुलिस ने दिया था ये बयान 

बिहार के लखीसराय जिले के कवैया थाना क्षेत्र में एक युवक द्वारा एक ही परिवार के छह सदस्यों को गोली मारने की घटना को पुलिस पत्नी की बेवफाई में प्रतिशोध का कारण बता रही है. पुलिस का दावा है कि आरोपी आशीष चौधरी और मृतक दुर्गा की पांच साल पहले शादी हो चुकी थी, लेकिन दुर्गा का बाद में भागलपुर के एक युवक से अवैध संबंध हो गया. लखीसराय के पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार ने मंगलवार को बताया कि आशीष ने सोमवार को दुर्गा के परिवार के छह सदस्यों को गोली मार दी थी, जिसमें दुर्गा और उसके दो भाइयों की मौत हो गई है, जबकि तीन अन्य लोगों का इलाज अभी भी चल रहा है.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news