Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर की खुशी में झारखंड से पैदल ही अयोध्या जा रहे 3 रामभक्त, लखीसराय में हुआ भव्य स्वागत
Advertisement

Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर की खुशी में झारखंड से पैदल ही अयोध्या जा रहे 3 रामभक्त, लखीसराय में हुआ भव्य स्वागत

Ram Mandir Ayodhya News: झारखंड के तीनों रामभक्त के हाथों में राष्ट्रीय ध्वज और जय श्रीराम पताका है. वह जय श्री राम के नारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे हैं. सैकड़ों किलो मीटर की दूरी तय कर पैदल वह बिहार के लखीसराय पहुंचे. जहां बड़हिया में लोगों ने पुष्प वर्षा करके उनका स्वागत किया.  

झारखंड से अयोध्या जा रहे रामभक्त

Jharkhand to Ram Mandir Ayodhya: 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा होगी. इस कार्यक्रम को लेकर देश-दुनिया के करोड़ों रामभक्त उत्साहित हैं. जैसे-जैसे 22 जनवरी की तिथि नजदीक आ रही है, रामभक्तों का उत्साह बढ़ता जा रहा है. प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में सम्मिलित होने के लिए देश-विदेश से लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में झारखंड के 3 रामभक्त पैदल ही अयोध्या के लिए निकल पड़े हैं. अपने आराध्य देव भगवान श्रीराम के मंदिर को देखने के लिए तीनों युवक 900 किमी का सफर पैदल कर रहे हैं. 

तीनों की हठभक्ति को देखकर हर कोई दंग रह जाता है. झारखंड के तीनों रामभक्त के हाथों में राष्ट्रीय ध्वज और जय श्रीराम पताका है. वह जय श्री राम के नारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे हैं. सैकड़ों किलो मीटर की दूरी तय कर पैदल वह बिहार के लखीसराय पहुंचे. जहां बड़हिया में लोगों ने पुष्प वर्षा करके उनका स्वागत किया.  

ये भी पढ़ें- बिहार के इस खास किस्म के चावल से लगता है रामलला का भोग, खासियत जान हो जाएंगे हैरान

ऐसी ही एक और हठभक्त सामने आई हैं. झारखंड की 85 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला राम मंदिर निर्माण का सच होने के बाद तीन दशक से जारी अपना मौन व्रत तोड़ देंगी. उनके परिवार ने दावा किया कि वह 1992 से मौन व्रत पर हैं. परिजनों का कहना है कि उन्होंने 1992 में जिस दिन बाबरी मस्जिद को ध्वस्त किया गया था, उसी दिन सरस्वती देवी ने प्रतिज्ञा की थी कि वह अब तभी बोलेंगी जब राम मंदिर का उद्घाटन होगा. मंदिर का उद्घाटन देखने के लिए धनबाद निवासी सरस्वती देवी सोमवार रात ट्रेन से उत्तर प्रदेश के अयोध्या के लिए रवाना हुईं. 

रिपोर्ट- राज किशोर मधुकर

Trending news