भोजपुरी के इन अभिनेताओं ने अपने मेहनत से तय किया गरीबी से करोड़पति तक का सफर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1579658

भोजपुरी के इन अभिनेताओं ने अपने मेहनत से तय किया गरीबी से करोड़पति तक का सफर

भोजपुरी इंडस्ट्री में सुपस्टार कलाकारों की कमी नहीं है. भोजपुरी के कई ऐसे सुपरस्टार हैं जो प्रसिद्धि के मामले में बॉलीवुड के कलाकारों से भी आगे हैं. उनके फैन फॉलोइंग को देखेंगे तो पता चलेगा कि उनको चाहनेवाले कई बॉलीवुड अभिनेताओं से भी ज्यादा है.

 भोजपुरी के इन अभिनेताओं ने अपने मेहनत से तय किया गरीबी से करोड़पति तक का सफर

पटना : भोजपुरी इंडस्ट्री में सुपस्टार कलाकारों की कमी नहीं है. भोजपुरी के कई ऐसे सुपरस्टार हैं जो प्रसिद्धि के मामले में बॉलीवुड के कलाकारों से भी आगे हैं. उनके फैन फॉलोइंग को देखेंगे तो पता चलेगा कि उनको चाहनेवाले कई बॉलीवुड अभिनेताओं से भी ज्यादा है. भोजपुरी के सितारे पवन सिंह, निरहुआ, रवि किशन और खेसारी लाल यादव को आज ग्लोबली सभी लोग जानते हैं. बता दें कि भोजपुरी के इन सेलेब्स को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी है. बता दें कि गरीबी में अपना जीवन जी रहे ये सितारे आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. 

भोजपुरी इंडस्ट्री के मेगास्टार खेसारी लाल यादव ने अपनी गायकी और अभिनय दोनों से अपने लिए करोड़ों फैन तैयार किए हैं. बता दें कि खेसारी लाल यादव का शुरुआती जीवन कठिनाईयों से भरा रहा, दूध बेचने से लेकर दिल्ली की सड़कों पर लिट्टी-चोखा बेचने तक खेसारी लाल यादव ने सारे काम किए. वह 10 रुपये में कई किलोमीटर चलकर भजन गाने जाया करते थे. आपको बता दें कि आज वह भोजपुरी के दूसरे सबसे ज्यादा संपत्ति के मालिक अभिनेता हैं. 

भोजपुरी के एक्शन स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ का बचपन भी काफी गरीबी में बीता. वह भी हालात से लड़ते हुए यहां तक पहुंचे. उन्होंने भी भोजपुरी गानों के मंच से अपनी शुरुआत की और किस्मत ने साथ दिया तो निरहुआ सफलता की सीढ़ी चढ़ते चले गए. आज उनके पास सबकुछ है. 

भोजपुरी सिनेमा की दूसरी पारी के पहले सुपरस्टार रवि किशन का बचपन भी गरीबी में बीता पिता पूजा-पाठ कराकर परिवार पालते रहे. रवि किशन ने भी सिनेमा के पर्दे पर छाने के लिए खूब स्ट्रगल किया और जब सफलता मिली तो वह एक साथ हिंदी भोजपुरी और साउथ सिनेमा के पर्दे पर छा गए. आज वह करोड़ों के मालिक हैं. 

पावरस्टार पवन सिंह एक समय शो करने के लिए मीलों साइकिल से जाया करते थे. चाचा के साथ मंच पर गाते और पैसे कमाते किस्मत बदली तो उनके गानों ने उन्हें स्टार बना दिया और आज वह भोजपुरी सिनेमा के दबंग खान कहे जाते हैं. उनके पास भोजपुरी के अभिनेताओं में सबसे ज्यादा संपत्ति है. 

जागरण में गाना गाने वाले को बारे में किसने सोचा था कि वह एकदम सुपरस्टार बन जाएंगे, मनोज तिवारी के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. उन्हें सफलता मिली तो उन्हें भोजपुरी सिनेमा का बिग बी कहा जाने लगा.  

भोजपुरी के सुपरस्टार यश कुमार को कौन नहीं जानता है हाल ही में निधि झा के साथ दूसरी शादी की वजह से वह खूब चर्चा में रहे. एक समय वह दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज थे. पेट भरने के लिए उन्हें मंदिर जाना पड़ता था. 

भोजपुरी में जिन्होंने अपने अभिनय से लोगों को रूलाया, गुदगुदाया और अपनी खलनायकी से लोगों को डराया उस अवधेश मिश्रा के बारे में आपको बता दें कि उनका जीवन भी बड़ी गरीबी में गुजरा. 

ये भी पढ़ें- Top 6 Bhojpuri Holi Song: पवन, कल्लू और खेसारी का हंगामा, इन 6 भोजपुरी होली गीतों से बनेगा माहौल रंगीन

Trending news