छपराः विषाक्त चाउमीन और छोले खाने से 22 बच्चें बीमार
Advertisement

छपराः विषाक्त चाउमीन और छोले खाने से 22 बच्चें बीमार

बिहार के छपरा में पानापुर थाना क्षेत्र के बगडीहा नट टोले में विषाक्त चाउमीन और छोले खाने से 22 बच्चे बीमार हो गए. 

छपरा में फूड प्वायजनिंग से 22 बच्चे बीमार हो गए.

छपराः बिहार के छपरा में पानापुर थाना क्षेत्र के बगडीहा नट टोले में विषाक्त चाउमीन और छोले खाने से 22 बच्चे बीमार हो गए. घटना के बाद सभी को पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं, इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंच गई है. बताया जाता है कि तीन बच्चों की हालत चिंताजनक है.

खबरों के मुताबिक, गांव में एक ठेले में चाउमीन और छोला बेचा जा रहा था. इसे कई बच्चों ने खाया था. खाने के बाद 21 बच्चे फूड प्वायजनिंग के शिकार हो गए. बच्चों को उल्टी-दस्त शुरू हो गया. जिसके बाद परिजनों ने बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया.

देखते ही देखते बच्चों के बीमार होने की संख्या बढ़ने लगी. जिससे टोले में हाहाकार मच गया. इसकी सूचना मुखिया प्रतिनिधि नवीन कुमार सिंह बबलू ने स्थानीय पीएचसी को दी, जिसके बाद मेडिकल टीम ने पीड़ित टोले में पहुंच कर पीड़ितों का इलाज शुरू किया. 

वहीं, विधायक श्री राय ने मेडिकल टीम में शामिल चिकित्सकों से पीड़ितों को हर संभव चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने को कहा. वहीं बीडीओ मो. सज्जाद ने भी चिकित्सकों से बच्चों का हाल जाना. प्रभारी चिकित्सा प्रभारी जेए गोस्वामी ने बताया कि ठेले पर बिकनेवाले छोला व चाउमीन खाने से बच्चे फूड प्वायजनिंग के शिकार हो गये हैं. सभी का इलाज चल रहा है. फिलहाल सभी खतरे से बाहर हैं. 

फूड प्वायजनिंग से 22 बच्चों के पीड़ित होने की घटना सुन तरैया विधायक मुंद्रिका प्रसाद राय, बीडीओ मो. सज्जाद स्थानीय थाने के एसआई बीके सिंह पुलिस बल के साथ बगडीहा पहुंचे और पीड़ित बच्चों के परिजनों से मुलाकात की.