नीतीश कुमार से एनडीए छोड़ने का अनुरोध कर रही है आम आदमी पार्टी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar420722

नीतीश कुमार से एनडीए छोड़ने का अनुरोध कर रही है आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार असहाय हो गए हैं. उन्हें एनडीए छोड़ देना चाहिए.

आम आदमी पार्टी ने नीतीश कुमार को एनडीए छोड़ने पर विचार करने को कहा. (फाइल फोटो)

पटनाः आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार असहाय हो गए हैं, क्योंकि उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे में सम्मानजनक हिस्सा पाने के लिये बीजेपी के आगे गिड़गिड़ाना पड़ रहा है. पार्टी ने जेडीयू अध्यक्ष से एनडीए में वापसी के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया.

नीतीश कुमार पर पहले से ही विपक्ष के नेता तंज कस रहे हैं. वहीं, कांग्रेस उन्हें बार-बार महागठबंधन में आने के लिए आमंत्रण दे रही है. वहीं, सीट शेयरिंग पर एनडीए में कुछ फैसला नहीं होने पर राजनीति तेज हो गई है. इस बीच आम आदमी पार्टी ने भी नीतीश कुमार पर तंज कसा है.

आम आदमी पार्टी के बिहार मामलों के प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार राज्य से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण पर हो रहे खर्च को बिहार के लिये विशेष पैकेज का हिस्सा बताकर लोगों को 'मूर्ख' बनाने की कोशिश कर रही है. 

उन्होंने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि वह गठजोड़ करने वाले राज्य के नेताओं को उचित सम्मान नहीं दे रहे हैं.

सिंह ने कहा कि कुमार ने महागठबंधन से नाता तोड़कर फिर से बीजेपी नीत एनडीए में शामिल होकर 2015 के विधानसभा चुनाव के जनादेश से विश्वासघात किया. हालांकि, आज वह असहाय हो गए हैं. उन्हें सीटों के बंटवारे में सम्मानजनक सीट पाने के लिये भाजपा के आगे गिड़गिड़ाना पड़ रहा है.

आप की राजनैतिक मामलों की समिति के सदस्य ने कहा कि जब से नीतीश कुमार एनडीए में लौटे हैं, जिससे अच्छे प्रशासक के रूप में उनकी छवि खराब हुई है. वहीं, बिहार में हो रहे अपराधों पर कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं आम हो गई हैं. 

(इनपुटः भाषा)