नीतीश कुमार AIIMS में भर्ती, आंख और घुटने का चल रहा चेकअप : सूत्र
Advertisement

नीतीश कुमार AIIMS में भर्ती, आंख और घुटने का चल रहा चेकअप : सूत्र

सूत्रों के मुताबिक वह आंख और घुटने का इलाज करवा रहे हैं. एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है.

रुटीन चेकअप के लिए नीतीश कुमार AIIMS में भर्ती. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली में है. अपने दिल्ली यात्रा के दौरान वह आज (मंगलवार की) सुबह इलाज करवाने के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती हुए. सूत्रों के मुताबिक वह आंख और घुटने का इलाज करवा रहे हैं. एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. वह एम्स के प्राइवेट वार्ड में भर्ती हैं.

ज्ञात हो कि बीते दिनों नीतीश कुमार के बीमार होने की खबर आई थी. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मेडिकल बुलेटिन जारी करने की मांग की थी. बीमार होने के कारण मुख्यमंत्री के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे. तेजस्वी यादव के बयान के बाद जमर आरप-प्रत्यारोप का दौर चला था.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को दिल्ली पहुंचे थे. नीतीश की इस दिल्ली यात्रा के दौरान लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है. नीतीश कुमार सोमवार को दोपहर के बाद पटना से दिल्ली रवाना हो गए. मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, मुख्यमंत्री अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में रह सकते हैं.

नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे को लेकरर कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश बिहार में लोकसभा की सीटों के बंटवारे का स्थाई समाधान निकालकर ही पटना वापस आएंगे. जेडीयू सूत्रों के मुताबिक, नीतीश इस यात्रा के दौरान अपने स्वास्थ्य संबंधी जांच कराएंगे तथा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलकर अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को भी अंतिम रूप देंगे.