बिहारः ताजिया जुलूस निकलने से दो युवकों की गोलीमार कर हत्या, इलाके में तनाव
Advertisement

बिहारः ताजिया जुलूस निकलने से दो युवकों की गोलीमार कर हत्या, इलाके में तनाव

बिहार के हाजीपुर में शुक्रवार सुबह मुहर्रम के अवसर पर निकाले जाने वाले ताजिया जुलूस से पहले कुछ अज्ञात बदमाशों ने दो युवकों को गोली मार दी.

हाजीपुर में दो युवकों की गोली मारकर हत्या. (प्रतीकात्मक फोटो)

हाजीपुरः बिहार के हाजीपुर में शुक्रवार सुबह मुहर्रम के अवसर पर निकाले जाने वाले ताजिया जुलूस से पहले कुछ अज्ञात बदमाशों ने दो युवकों को गोली मार दी. जिसमें एक की मौत मौके पर हो गई, जबकि एक युवक की मौत इलाज के दौरान हो गई. जिसके बाद इलाके में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया. लिहाज पुलिस ने इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है.

घटना हाजीपुर के मस्जिद चौक के पास हुई. जहां शुक्रवार को मुहर्रम के ताजिया निकलने से पहले ही अज्ञात बदमाशों ने दो युवकों को गोली मारी दी. गोली लगने से एक युवक की मौत मौके पर ही हो गई. वहीं, एक युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई. इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी मच गई.

घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया है. लोगों ने अस्पताल में तोड़-फोड़ और सड़क पर भी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. तनाव को देखते हुए पुलिस ने इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया.

घटना के बाद गुस्साए लोगों ने सड़के अवरुद्ध कर दी. उन्होंने इस दौरान राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और यह विरोध प्रदर्शन घंटों तक जारी रहा. जिला प्रशासन ने यहां से 30 किलोमीटर दूर मस्जिद चौक क्षेत्र के पास सीआरपीसी की धारा 144 लगा दी है. कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. 

घटना के बाद वैशाली के जिलाधिकारी राजीव रौशन वहां खुद कैंप कर रहे थे. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में तनाव बना हुआ है लेकिन स्थिति नियंत्रण में है. शहर के विभिन्न स्थानों पर पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. 

पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि गोली कहां से चली. असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है.