बिहार: औरंगाबाद में आग लगने से 22 घर जलकर खाक, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की जलकर मौत
Advertisement

बिहार: औरंगाबाद में आग लगने से 22 घर जलकर खाक, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की जलकर मौत

मृतकों के परिवार को अनुग्रह अनुदान के तौर पर 4-4 लाख रुपए और जिनका घर जल गया है उन्हें 9800 रुपए दिए जाएंगे.

चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतीकरण के लिए किया गया है.

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद जिला के बारूण थाना अंतर्गत नारायण खाप गांव में गुरुवार (19 अप्रैल) अचानक आग लग जाने से 22 घर जलकर खाक हो गए. सा​थ ही एक ही परिवार के तीन सदस्यों की जलकर मौत हो गयी, जबकि एक अन्य ग्रामीण झुलसकर जख्मी हो गए. बारूण प्रखंड विकास पदाधिकारी धनंजय कुमार ने बताया कि मृतकों में जनेश्वर राम (65), उनकी पत्नी सुमित्रा देवी (60) और पुत्र विनोद राम (40) शामिल हैं. उन्होंने बताया कि आग लगने की इस घटना में जख्मी हुए विनोद राम का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है.

  1. एक ही परिवार के तीन सदस्यों की जलकर मौत हो गयी.
  2. आग की चपेट में आने से 4 गायों की भी मौत हो गई.
  3. 22 घर जलकर खाक हो गए.

धनंजय ने बताया कि आग की चपेट में आने से 4 गायों की भी मौत हो गई और 22 घर जलकर खाक हो गए. उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय से आए अग्निशमन दस्ते ने आग पर नियंत्रण पा लिया.

आग लगने की वजह साफ नहीं
मौका ए वारदात पर अन्य पदाधिकारियों के साथ उपस्थित धनंजय ने बताया कि इस हादसे से पीड़ित लोगों को फिलहाल 30-30 किलोग्राम चावल, एक-एक हजार रुपए नकद राशि, उनके भोजन, आवास के लिए पंडाल और रौशनी के लिए जनरेटर की व्यवस्था की गई है.

उन्होंने बताया कि मृतकों के परिवार को अनुग्रह अनुदान के तौर पर 4-4 लाख रुपए और जिनका घर जल गया है उन्हें 9800 रुपए दिए जाएंगे. धनंजय ने बताया कि आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल पाया है.