पटना के 44 कुख्यात कैदियों को किए जाएंगे दूसरे जेलों में शिफ्ट, सूची तैयार
Advertisement

पटना के 44 कुख्यात कैदियों को किए जाएंगे दूसरे जेलों में शिफ्ट, सूची तैयार

राजधानी पटना की सुरक्षा के लिहाज से विभिन्न जेलों में बंद 44 कुख्यात कैदियों को दूसरे जेलों में शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है. 

पटना के जेलों से कुख्यात कैदियों को शिफ्ट किया जाएगा. (फाइल फोटो)

पटनाः राजधानी पटना की सुरक्षा के लिहाज से विभिन्न जेलों में बंद 44 कुख्यात कैदियों को दूसरे जेलों में शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है. कैदियों को शिफ्ट करने का फैसला पटना रेंज के डीआईजी ने लिया है. वहीं, कैदियों को शिफ्ट करने के डीआईजी ने सूची भी जारी कर दी है.

कैदियों की सूची में बिंदु सिंह, अजय कानू, रीतलाल यादव, पंकज शर्मा, कुंदन सिंह, अमित कुमार, निशु खान, विकास विपुल जैसे कुख्यातों के नाम शामिल हैं. जेल प्रशासन ने पहली बार इतनी बड़ी संख्या में कैदियों को शिफ्ट करने का फैसला लिया है.

बताया जाता है कि पटना स्थित जेल में अपराध संचालन जोर पकड़ रहा था इसलिए पुलिस के द्वारा कार्रवाई की गई है. वहीं, बिहार के लॉ एंड ऑडर्र पर सवाल खड़े हो रहे हैं. इसमें सुधार के लिए डीआईजी राजेश कुमार ने बड़ा फैसला लिया है. बिहार में अपराधिक ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है.

वहीं, स्वतंत्रता दिवस से पहले जेल में छापेमारी अभियान चली थी. छापेमारी में कैदियों के पास से भारी संख्या में मोबाइल और अवैध सामान बरामद हुए थे. वहीं, कई अपराधों की वारदातों का जेल से कनेक्शन सामने आया है.

पटना जिले के बेऊर, दानापुर, फुलवारी शरीफ, मसौढ़ी और बाढ़ जेल में बंद ऐसे अपराधियों की सूची तैयार की गई है. जो सरकार के लिए सरदर्द बने हैं. सूची तैयार होने के बाद ऐसे अपराधियों को तत्काल पटना से बाहर मुजफ्फरपुर, बक्सर, भागलपुर जैसे जेल में शिफ्ट करने का साथ ही यह भी आदेश जारी किया गया है. 

साथ ही अपराधियों को अलग सेल में रखा जायेगा, जहां सेल में सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे. और 24 घंटे अपराधियों की हर हरकत पर नजर रखी जाएगी. जेल में हर रोज उनके सेल का निरीक्षण किया जाएगा.