Fire in Hathua Market: बारिश के बीच हथुआ मार्केट में लगी आग, कई दुकानें जलकर खाक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1238531

Fire in Hathua Market: बारिश के बीच हथुआ मार्केट में लगी आग, कई दुकानें जलकर खाक

Hathua Market: बिहार में मानसून सक्रिय हो चुका है. बारिश के साथ साथ वज्रपात भी हो रहा है. राजधानी पटना में लगातार हो रहे बारिश के बीच एक बाइक पर वज्रपात हो गया. जिसके बाद उसकी पेट्रोल की टंकी फट गई और उसमें आग लग गई. हथुआ मार्केट में हुए वज्रपात की घटना में कई दुकानों में आग लग गई.

Fire in Hathua Market: बारिश के बीच हथुआ मार्केट में लगी आग, कई दुकानें जलकर खाक

पटना:Hathua Market: बिहार में मानसून सक्रिय हो चुका है. बारिश के साथ साथ वज्रपात भी हो रहा है. राजधानी पटना में लगातार हो रहे बारिश के बीच एक बाइक पर वज्रपात हो गया. जिसके बाद उसकी पेट्रोल की टंकी फट गई और उसमें आग लग गई. हथुआ मार्केट में हुए वज्रपात की घटना में कई दुकानों में आग लग गई. आग इतना भयानक था कि इस पर काबू पाने के लिए फायर बिग्रेड की 16 गाड़ियों को बुलाया गया. कुछ घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर फायर ब्रिगेड की टीम ने काबू पा लिया. बता दें हथुआ मार्केट पटना का सबसे बाजार में है. इस बाजार को हथुआ महाराज के नाम पर बनाया गया है.  

करोड़ों के कपड़े जलकर खाक
बारिश के कारण लोग अपने घरों में थे, जिसके चलते आग लगने के बारे में लोगों को देर से पता चला. लोगों को जैसे ही आग लगने की घटना के बारे में जानकारी हुई तो तुरंत फायर ब्रिगेड को इस बारे में सूचना दी गई. अग्निशमन विभाग के डीआइजी विकास कुमार ने घटना के बारे में बताया कि घटनास्‍थल का मुआयना किया गया है. अगलगी से कितनी क्षति हुई है. अभी इसका पूरा आकलन नहीं किया जा सका है. हालांकि, ऐसी संभावना है कि करोड़ों के कपड़े इस आगजनी में जलकर खाक हो गए है.

ये भी पढ़ें- Bihar Flood: भागलपुर में डराने लगी कोसी, कई घर, अस्पताल नदी में समाए

कई जगहों से मंगवाई दमकल की गाड़ियां
आगजनी की इस घटना के बारे में स्थानीय दुकानदार विष्णु अग्रवाल ने बताया कि वज्रपात के कारण एक बाइक में आग लग गई, जिससे बाइक की टंकी फट गई और आग ने और भयावह रूप ले लिया. धीरे धीरे ये आग फैलकर दुकानों में लग गई. आग इतना भयावह था कि इस पर  काबू पाने के लिए पटना सिटी, कंकड़बाग, दानापुर, फुलवारीशरीफ, हाजीपुर आदि जगहों से दमकल की गाड़ियां मंगानी पड़ीं.

Trending news