अग्निपथ के विरोध में 'भारत बंद' के दौरान बिहार में कोई अप्रिय घटना नहीं, प्रशासन सतर्क
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1227359

अग्निपथ के विरोध में 'भारत बंद' के दौरान बिहार में कोई अप्रिय घटना नहीं, प्रशासन सतर्क

  सेना में भर्ती की नयी 'अग्निपथ' योजना के विरोध के तौर पर सोमवार को आहूत भारत बंद को देखते हुए बिहार में भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये गए थे.

 (फाइल फोटो)

Patna:  सेना में भर्ती की नयी 'अग्निपथ' योजना के विरोध के तौर पर सोमवार को आहूत भारत बंद को देखते हुए बिहार में भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये गए थे. राज्य में बंद के आह्वान का मिलाजुला असर देखने को मिला.  अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, मुख्यालय, जे एस गंगवार ने कहा कि रेलवे समेत सभी महत्वपूर्ण ठिकानों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे और 'भारत बंद' के दौरान कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई. पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, गत सप्ताह बड़े पैमाने पर हुई हिंसा और आगजनी के संबंध में अब तक कुल 922 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

प्रशासन दिखा रहा है सख्ती 

सरकार की तरफ से इन उपद्रवियों के खिलाफ सख्ती से पेश आने के लिए उनके खिलाफ एक्शन की तैयारी कर ली गई है. अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे उपद्रवियों को गिरफ्तार करने के लिए वीडियो फुटेज और सोशल साइट्स का सहारा लिया जा रहा है. जिसमें कुल 159 एफआईआर के आधार पर 877 लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि एडीजी मुख्यालय जी एस गंगवार ने किया है. 

इसके साथ ही पूरे मामले की जांच के लिए गठित की गई टीम अलग-अलग जिलों में छापेमारी में जुटी हुई है. वहीं सोशल साइट्स पर उवद्रव फैलाने वाले उपद्रवियों की पहचान करने के लिए eou की साइबर सेल की खास भूमिका रही है. जहां उपद्रवियों के चेहरे की पहचान कर गिरफ्तारियां सुनिश्चित कराई गई है और इसकी पुष्टि एडीजी मुख्यालय जी एस गंगवार ने करते हुए बताया की कुल 877 लोगों की गिरफ्तारी की गई है और अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. 

 

Trending news