पटना: IGIMS की नर्सिंग छात्रा आत्महत्या मामले में जांच समिति गठित, एक सप्ताह में देना होगा रिपोर्ट
Advertisement

पटना: IGIMS की नर्सिंग छात्रा आत्महत्या मामले में जांच समिति गठित, एक सप्ताह में देना होगा रिपोर्ट

बिहार की राजधानी पटना के प्रतिष्ठित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में अध्ययनरत नर्सिग की छात्रा की आत्महत्या मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं.  स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले में तीन सदस्यीय जांच टीम गठित कर उसे एक सप्ताह के अंदर जांच रिपोर्ट देने को कहा है.  

  स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले में तीन सदस्यीय जांच टीम गठित की है.(फाइल फोटो)

पटना: बिहार की राजधानी पटना के प्रतिष्ठित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में अध्ययनरत नर्सिग की छात्रा की आत्महत्या मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं.  स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले में तीन सदस्यीय जांच टीम गठित कर उसे एक सप्ताह के अंदर जांच रिपोर्ट देने को कहा है.  

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने मंगलवार को बताया कि आईजीआईएमएस में अध्ययनरत बीएस-सी नर्सिग की छात्रा खुशबू के द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में संयुक्त सचिव कौशल किशोर की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच टीम गठित कर दी गई है.  

उन्होंने कहा कि इस टीम को एक सप्ताह के अंदर पूरे मामले की जांचकर जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है. इस टीम में डॉ आर डी रंजन और खालिद अरशद को बतौर सदस्य शामिल किया गया है.  

उल्लेखनीय है कि नर्सिग की छात्रा खूशबू ने छात्रावास के एक कमरे में सोमवार की दोपहर अपने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी.  छात्राओं ने दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से नीचे उतारा और अस्पताल के गहन चिकित्सा केंद्र में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई.  

इस बीच, आईजीआईएमएस में नर्सिग की छात्रा की आत्महत्या किए जाने के बाद कॉलेज प्रशासन के खिलाफ छात्राओं ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया.  प्रदर्शन कर रही छात्राओं के साथ पुलिस की नोकझोंक भी हो गई.  प्रदर्शनकारी छात्राओं कहना है कि प्राचार्य द्वारा प्रताड़ित किए जाने के कारण खुशबू ने आत्महत्या की है.