Bihar: सरेआम ट्रक को रोककर वसूली करते पुलिस की तस्वीर वायरल, ट्रक चालक ने कहा 'दो सौ रुपए दिए'
Advertisement

Bihar: सरेआम ट्रक को रोककर वसूली करते पुलिस की तस्वीर वायरल, ट्रक चालक ने कहा 'दो सौ रुपए दिए'

Bihar Crime: भ्रष्टाचार मिटाने को लेकर सरकार से लेकर प्रशासन तक तमाम लोग बड़ी-बड़ी बात करते हैं. कहते हैं कि भ्रष्टाचार को रोकने के लिए तमाम तरह की पहल की जा रही है, लेकिन भ्रष्टाचार है कि रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा तस्वीर राघोपुर थाना क्षेत्र के सिमराही बाजार की है.

Bihar: सरेआम ट्रक को रोककर वसूली करते पुलिस की तस्वीर वायरल, ट्रक चालक ने कहा 'दो सौ रुपए दिए'

सुपौल: भ्रष्टाचार मिटाने को लेकर सरकार से लेकर प्रशासन तक तमाम लोग बड़ी-बड़ी बात करते हैं. कहते हैं कि भ्रष्टाचार को रोकने के लिए तमाम तरह की पहल की जा रही है, लेकिन भ्रष्टाचार है कि रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा तस्वीर राघोपुर थाना क्षेत्र के सिमराही बाजार की है. जहां दो एनएच जिसमे एनएच 106 और एनएच 57 शामिल है. 

एक दूसरे को आर पार क्रॉस करती है. लिहाजा सिमराही बाजार में इस द्वय एनएच के जंक्शन पर वाहनों की लंबी-लंबी कतार लगी रहती है. जिससे पल-पल सड़क जाम जैसी स्थिति बन जाती है. ऐसे में स्थानीय पुलिस की पहल से वाहनों की आवाजाही दुरुस्त करने के लिए पहल की जाती है. इसको लेकर ट्रेफिक व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए वहां हर वक्त पुलिस की तैनाती की गई है, ताकि सड़क जाम की स्थिति नहीं बन सके.

लेकिन इस बीच कुछ कुछ ऐसी भी तस्वीर सामने आ जाती है. जिससे पुलिस की कार्य शैली पर लोग सवाल उठाने लगता है. दरअसल, इस तस्वीर में पुलिस वाले ट्रक चालक से वसूली करते नजर आ रहे हैं. जिससे आम लोगों में चर्चा होना लाजिमी हो जाता है. ऑफ कैमरा लोग कहते हैं कि इस पथ से हर दिन हजारों गाड़ियों का परिचालन होता है. बड़ी- बड़ी ट्रक आती जाती है और सिमराही चौक पर चंद मिनट के लिए भी किसी ट्रक को रोक दिया जाय तो जाम की स्थिति बन जाती है. 

बताया जाता है कि खास कर पुलिस वाले वसूली के लिए या फिर ट्रेफिक का पालन नहीं करने पर ट्रक को रोक देते हैं. क्यों रोक देते हैं यह तस्वीर में देखा जा सकता है. जिससे जाम की स्थिति बन जाती है और इसका खामियाजा इस पथ से गुजरने वाले तमाम लोगों को भुगतना पड़ता है. कुछ लोग ऐसी तस्वीर को समय- समय पर वायरल भी कर देते हैं. ताकि प्रशासन का ध्यान आकृष्ट किया जा सके.

ऐसे में जिला प्रशासन को चाहिए कि इस दिशा में समुचित पहल कर इस गोरख धंधा पर लगाम लगाया जाए. ताकि सिमराही बाजार में जाम की स्थिति का समाना लोगों को नहीं करना पड़े.

इनपुट-सुभाष चंद्रा

यह भी पढ़ें- LIVE Bihar Political Crisis: नीतीश चले एनडीए की ओर तो लालू प्रसाद यादव ने जीतनराम मांझी को दे दिया ये बड़ा ऑफर

Trending news