Liquor Ban: ये कैसी शराबबंदी? पुलिस ने लखीसराय में फिर से बरामद की दारू, तस्कर भी गिरफ्तार
Advertisement

Liquor Ban: ये कैसी शराबबंदी? पुलिस ने लखीसराय में फिर से बरामद की दारू, तस्कर भी गिरफ्तार

Bihar Crime News: प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से हो रही शराब की बरामदगी के बाद सवाल उठता है कि जब 2016 से शराबबंदी का इतना कड़ा कानून लागू है, तो पूरे राज्य में शराब कहां से आ रही है?

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Crime News: ये कैसी शराबबंदी? कहने को तो बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. शराब कि बिक्री, निर्माण एवं सेवन पूरी तरह से बंद है, लेकिन लखीसराय जिले में अवैध शराब का निर्माण, बिक्री एवं सेवन धड़ल्ले से जारी है. हालांकि, उत्पाद पुलिस और जिला पुलिस लगातार कारवाई का दावा कर रही है. बावजूद इसके जिले में अवैध शराब का कारोबार जारी है. ताजा मामला हलसी थाना क्षेत्र के मानपुर गांव का है. जहां आप देख सकते हैं कि घर में देसी शराब का निर्माण किया जा रहा है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शराब को नष्ट कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

आरोपी शराब कारोबारी की पत्नी ने बताया कि पीने के लिए शराब बनाई जा रही थी. इस मामले में एएसपी रौशन कुमार बताते हैं कि अवैध शराब की सूचना पर पुलिस लगातार कारवाई कर रही है. इससे पहले वैशाली जिले के बलिगांव थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक पिकअप पर लदे 124 कार्टन (1102 लीटर) शराब बरामद किया था. बलिगांव थाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक पिकअप से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को ले जाया जा रहा है. जिस पर पुलिस ने छापा मारा और शराब के साथ तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- Vaishali: प्रेम-प्रसंग में युवक पर एसिड अटैक, बुरी तरह झुलसा चेहरा, दोनों आंखों की रोशनी भी गई

दूसरी ओर पातेपुर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पातेपुर थाना क्षेत्र के विशनपुर कैजु गांव से 58 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद किया. बताया जाता है कि विशनपुर कैजु गांव स्थित बंसवारी (झाड़ी) में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब छुपाकर रखा गया था. वहीं पुलिस को गुप्त सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और शराब को जब्त कर थाने ले आई और अग्रिम कार्रवाई में जुट गई हैं. जब्त शराब की अनुमानित कीमत लगभग साढ़े तीन लाख रुपए बताई जा रही हैं. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand: रांची में गोलीबारी, गोली लगने के बाद भी अपराधियों से भिड़ा युवक

प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से हो रही शराब की बरामदगी के बाद सवाल उठता है कि जब 2016 से शराबबंदी का इतना कड़ा कानून लागू है, तो पूरे राज्य में शराब कहां से आ रही है? आखिर पुलिस की सख्ती के बाद भी जिले के अंदर अवैध कारोबार थम क्यों नहीं रहा है? कई बार पुलिस का शराब कारोबारी के साथ नोंक-झोंक व कारोबारी द्वारा हमला भी किया जाता है.

रिपोर्ट- राज किशोर मधुकर

Trending news