Jharkhand News: झारखंड के दो दर्जन लोगों को तस्करों से कराया गया मुक्त, 12 बच्चे भी शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1279740

Jharkhand News: झारखंड के दो दर्जन लोगों को तस्करों से कराया गया मुक्त, 12 बच्चे भी शामिल

पुलिस को सूचना मिली कि पिकअप में खरीद फरोख्त के इरादे से बच्चे सहित 24 मजदूरों को लाया जा रहा है. सूचना पर एएचटीयू, पुलिस और बाल कल्याण विभाग के अफसरों ने घेराबंदी कर दी. 

 ये सभी एक पिकअप वैन पर सवार थे.

रांची: झारखंड के चतरा जिले के विभिन्न इलाकों से ट्रैफिकिंग कर यूपी के बिजनौर ले जाये गये 12 नाबालिगों सहित दो दर्जन लोगों को मुक्त करा लिया गया है.

स्थानीय ठेकेदारों से तय हुआ था सौदा
बिजनौर एएचटीयू (Anti Human Trafficking Unit) और बाल कल्याण विभाग की टीम ने इन्हें मुक्त कराया गया है. ये सभी एक पिकअप वैन पर सवार थे और उन्हें ठेकेदारों के अधीन काम करने के लिए अवैध तरीके से ले जाया गया था. इसके एवज में यूपी के बिजनौर निवासी सतेंद्र त्यागी, शोभित त्यागी, कपिल त्यागी और अतुल त्यागी ने चतरा के स्थानीय ठेकेदारों से सौदा तय किया था.

10 से 15 साल उम्र के बच्चे
पुलिस को सूचना मिली कि पिकअप में खरीद फरोख्त के इरादे से बच्चे सहित 24 मजदूरों को लाया जा रहा है. सूचना पर एएचटीयू, पुलिस और बाल कल्याण विभाग के अफसरों ने घेराबंदी कर बिजनौर-नूरपुर रोड से पिकअप को पकड़ लिया. इनमें 12 बाल मजदूर मिले. इनकी उम्र महज 10 से 15 साल के ही बीच है. 

सात पर FIR दर्ज
पुलिस ने इस मामले में सात आरोपियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें चतरा जिले के लावालौग थाना क्षेत्र के लमटा निवासी दयाराम साहू उर्फ जयराम कुमार, लोटवा कुंदा निवासी अजय कुमार यादव और लटमा निवासी हरेद्र कुमार यूपी के बिजनौर निवासी सतेद्र त्यागी, शोभित त्यागी, कपिल त्यागी और अतुल त्यागी के नाम शामिल हैं.

(आईएएनएस)

Trending news