Bihar Police: मुजफ्फरपुर में AK-47 बरामदगी मामले में बड़ी कार्रवाई, नागालैंड से धरा गया हथियार सप्लायर अहमद अंसारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2250006

Bihar Police: मुजफ्फरपुर में AK-47 बरामदगी मामले में बड़ी कार्रवाई, नागालैंड से धरा गया हथियार सप्लायर अहमद अंसारी

Muzaffarpur News: बिहार एसटीएफ की टीम को बीते दिनों सूचना मिली थी एक-47 जैसे हथियार की सप्लाई मुजफ्फरपुर जिले में हो रही है. उसके बाद बिहार एसटीएफ की टीम मुजफ्फरपुर स्टेशन के पास एक सप्लायर को गिरफ्तार किया था. जिसके पास से एक-47 का कई पार्ट्स को बरामद किया गया था.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Crime News: बिहार के मुजफ्फरपुर में हाल ही में पकड़ी गई AK-47 राइफल मामले में पुलिस ने हथियार के मुख्य सप्लायर अहमद अंसारी को नागालैंड के दीमापुर से गिरफ्तार किया गया है. बिहार एसटीएफ और मुजफ्फरपुर जिला पुलिस की कार्रवाई में पकड़ा गया है. पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. बता दें कि बीते दिनों बिहार एसटीएफ की टीम को सूचना मिली थी एक-47 जैसे हथियार की सप्लाई मुजफ्फरपुर जिले में हो रही है. उसके बाद बिहार एसटीएफ की टीम मुजफ्फरपुर स्टेशन के पास एक सप्लायर को गिरफ्तार किया था. जिसके पास से एक-47 का कई पार्ट्स को बरामद किया गया था और उससे पूछताछ के आधार पर जिले के फकुली थाना क्षेत्र में करवाई के बाद शमशान भूमि में गाड़ कर रखा गया एक-47 को बरामद किया गया था. इस मामले में तीन हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया गया था. 

आरोपी ने पूछताछ में बताया था कि वह नागालैंड के दीमापुर के रहने वाले अहमद अंसारी से हथियार लेकर ट्रेन के रास्ते अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाता है. पुलिस को चकमा देने के लिए हथियार को अलग-अलग पार्ट्स में बांट लिया जाता था. एक पार्ट्स एक व्यक्ति लेकर जाता था. डिलीवरी वाली जगह सभी मिलकर सारे पार्ट्स को असेंबल (जोड़ना) कर देते थे. पुलिस ने जब मुजफ्फरपुर से इस गैंग के कुछ लोगों को पकड़ा तो हथियार की सप्लाई करने वाले सरगना अहमद अंसारी का नाम आया. जिसके बाद बिहार STF और मुजफ्फरपुर पुलिस की विशेष टीम ने करवाई करते हुए नागालैंड के दीमापुर इलाके से मुख्य सरगना अहमद अंसारी को पकड़ा है. 

ये भी पढ़ें- पत्नी ने नहीं दिए दारू के पैसे तो पति ने पीट-पीट कर दी हत्या, पुलिस जांच में जुटी

आरोपी से पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. वहीं जेल में बंद पूर्व में पकड़े हथियार तस्कर विकास और सत्यम से पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड लेने की तैयारी में जुटी हुई है. बता दें कि 7 मई को पुलिस ने मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन से अत्याधुनिक घातक हथियार की बरामदगी में दो ममेरे भाई समेत तीन हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एके-47 एसॉल्ट राइफल लेंस लगा हुआ, पांच कारतूस और तीन मोबाइल फोन बरामद बरामद किया गया है. दो हथियार तस्करों को मुजफ्फरपुर जंक्शन के बाहर से पकड़ा गया. उनके निशानदेही पर तीसरे अपराधी को फकुली थाना के मनकौली से गिरफ्तार किया गया.

रिपोर्ट- मणितोष कुमार

Trending news