बदल जाएगा पटना के डाक बंगला चौराहा का नाम, इस नाम पर लग सकती है मुहर!
Advertisement

बदल जाएगा पटना के डाक बंगला चौराहा का नाम, इस नाम पर लग सकती है मुहर!

20 दिसंबर को नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति की बैठक होने वाली है जिसपर डाक बंगला का नाम बदलने को लेकर प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा.

20 दिसंबर को नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति की बैठक में नाम बदलने पर विचार होगा. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार पटना का डाकबंगला चौराहा का नाम देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर हो सकता है. दरअसल पटना नगर निगम के वार्ड नंबर 69 के सदस्य विकास कुमार ने डाकबंगला चौराहा का नाम अटल जी के नाम पर करने का प्रस्ताव दिया है.

20 दिसंबर को नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति की बैठक होने वाली है जिसपर डाकबंगला का नाम बदलने को लेकर प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा. हालांकि इसको लेकर विवाद शुरू हो सकता है क्योंकि डाकबंगला का नाम पहले से ही रवींद्र चौक है. 

fallback

पटना नगर निगम के अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद के मुताबिक संभव है डाकबंगला के नाम बदलने पर विवाद हो लेकिन शहर के किसी दूसरे चौक चौराहे का नाम अटलजी के नाम पर जरूर रखा जाएगा. विशाल आनंद के मुताबिक, किसी भी चौक चौराहे का नाम अटल जी के नाम पर करने से पहले पथ निर्माण विभाग से संपर्क किया जाएगा.

लेकिन अटल जी के सम्मान देने के लिहाज से किसी न किसी चौक -चौराहे के नाम अटल जी के नाम पर होगा. दरअसल डाकबंगला चौराहा शहर का हृद्य स्थल है और इसका नाम रवींद्र चौक है. हालांकि पटना के बहुत कम लोग डाकबंगला को रवींद्र चौक के नाम से जानते होंगे. 

दूसरी ओर पटना के कंकड़बाग में राम नारायण शास्त्री चौक से नागार्जुन चौक तक निगम एक पार्क विकसित कर रहा है. जिसका नाम भी अटल जी के नाम पर रखने का प्रस्ताव है. स्थानीय लोग भी प्रस्ताव को अच्छी पहल मान रहे हैं. अब लोगों को इंतजार निगम की 20 तारीख की सशक्त स्थायी समिति की बैठक पर है. जहां संभव है कि अटल जी के नाम पर रखे गए प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाए.