बेगूसराय में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, कैमूर में तापमान गिरने की आशंका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1524972

बेगूसराय में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, कैमूर में तापमान गिरने की आशंका

बिहार के बेगूसराय में कड़ाके की ठंड और शीतलहर हवा ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. ऐसे में घने कोहरे के बीच ट्रेनों की रफ्तार भी धीमी पड़ गई है. एक तरफ जहां अधिकतर ट्रेनें 10 से 12 घंटे लेट चल रही हैं. वहीं स्टेशनों पर आम लोगों की मौजूदगी नाम मात्र रह गई है. 

बेगूसराय में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, कैमूर में तापमान गिरने की आशंका

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में कड़ाके की ठंड और शीतलहर हवा ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. ऐसे में घने कोहरे के बीच ट्रेनों की रफ्तार भी धीमी पड़ गई है. एक तरफ जहां अधिकतर ट्रेनें 10 से 12 घंटे लेट चल रही हैं. वहीं स्टेशनों पर आम लोगों की मौजूदगी नाम मात्र रह गई है. बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे यात्रियों की आवाजाही हजारों की संख्या में मौजूद रहती है, पर कड़ाके की ठंड की वजह से इस वक्त बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर लोग नाम मात्र के ही दिखाई पड़ रहे हैं. खास तौर पर रात्रि में तो यह संख्या और भी कम हो जाती है. 

बेगूसराय में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस पहुंचा 
स्टेशन पर मौजूद लोगों ने बताया कि कुहासा और कड़ाके की ठंड से ना सिर्फ ट्रेनों की रफ्तार कम हुई है, बल्कि लोग कहीं भी यात्रा करने से बच रहे हैं. लोगों ने बताया कि इससे रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है. वहीं ट्रेनों की लेटलतीफी के वजह से कहीं भी आने-जाने में काफी परेशानी हो रही हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि इस कड़ाके की ठंड में बेगूसराय की रेलवे स्टेशन पर कोई अलाव की व्यवस्था नहीं है. जिसके कारण से और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि रेलवे स्टेशन पर कड़ाके की ठंड में रात भर गुजारना पड़ रहा है. बताते चलें कि बेगूसराय में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस पहुंच चुका है. जिसके कारण से ठंड का प्रकोप और शीतलहर का प्रकोप जारी है. जिसके कारण से कनकनी और कंपकंपाती ठंड से लोग परेशान हो रहा है. 

कैमूर में 5 डिग्री सेल्सियस पहुंचा तापमान 
वहीं कैमूर में तापमान गिरने से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. जिससे लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भभुआ नगर परिषद कार्यालय के पास वार्ड संख्या 12 में बढ़ती ठंड और तापमान की गिरावट से लोग परेशान हो चुके हैं. कुछ लोग अपने पैसे से लकड़ी लेकर के आग जला रहे हैं. जहां आने-जाने वाले लोगों को ठंड से बचाया जा सके. वहीं जानकारी देते हुए प्रमोद पाठक बताते हैं कि यह भभुआ के वार्ड नंबर 12 के है. नगर परिषद के बगल में पोस्ट ऑफिस के ठीक सामने ठंड बहुत बढ़ चुकी है. वहां तापमान 5 डिग्री सेल्सियस पहुंच चुका है. प्रतिदिन रात्रि 2 बजे तक आग जलती है.

वहां और लोगों का कहना है कि ठंड बहुत तेज है. हम लोग आग जलाकर ठंड से खुद को बचा रहे हैं और हम लोग अपने से लकड़ी की व्यवस्था कर रहे हैं. प्रतिदिन लकड़ी जलाते हैं और वे रात दो ढाई बजे तक चलती है. प्रशासन से हम लोग चाहते हैं कि हर मोड़ पर हर जगह पर अलाव की व्यवस्था करें. जिससे जो लोग आने जाने वाले हैं उन्हें ठंड से राहत मिल सके. 
(इनपुट- जितेंद्र चौधरी, मुकुल जायसवाल)

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Today: बिहार के सभी जिलों में कोल्ड डे की स्थिति, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

Trending news